जीरो मोबिलिटी वाले क्षेत्रों के कोचिंग स्टूडेंट्स को मिल रही मदद

692

कोटा। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए किए गए लाॅकडाउन के दौरान एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा मदद का सिलसिला जारी है। स्टूडेंट्स के साथ-साथ शहरवासियों को भी इस पहल से मदद मिल रही है। एलन स्टूडेंट्स वेलफेयर सोसायटी द्वारा प्रतिदिन 6 हजार भोजन के पैकेट सुबह-शाम शहर में वितरित किए जा रहे हैं। इस अभियान में हाॅस्टल एसोसिएशन्स और समाजसेवी भी साथ दे रहे हैं।

संस्था के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत ने बताया कि गुरुवार को सुबह 2900 पैकेट तथा शाम को 3100 से अधिक पैकेट भोजन पहुंचाया गया। शहर के कुछ इलाकों में पिछले दो दिन से जीरो मोबिलिटी के निर्देश दिए हुए हैं। इसमें तलवंडी, दादाबाड़ी, बसमंत विहार, महावीर नगर, केशवपुरा में रह रहे कई स्टूडेंट्स भोजन के लिए परेशान हुए, जब एएसडब्ल्यूएस के पास निवेदन आए तो इन इलाकों में भी भोजन पहुंचाया गया।

जिला प्रशासन के नियमों की पालना करते हुए पुलिस की देख-रेख के बीच स्टूडेंट्स को भोजन पहुंचाया जा रहा है। इसके साथ ही अन्य सामाजिक कार्य भी जारी है। भोजन वितरण करने जा रही टीम स्टूडेंट्स को मास्क भी वितरित कर रही है। जहां भी स्टूडेंट्स बिना मास्क के नजर आते हैं, उन्हें मास्क वितरित किए जाते हैं और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए समझाया जा रहा है। 22 मार्च से शुरू हुई इस सेवा में अब तक करीब 35 हजार भोजन पैकेट हेल्पलाइन पर निवेदन के आधार पर वितरित किए जा चुके हैं।

मेडिकल व साइकोलाॅजिकल काउंसलिंग के लिए अलग हेल्पलाइन
लन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा स्टूडेंट्स की मेडिकल व साइकोलाॅजिकल हेल्प के लिए भी विशेष हेल्पलाइन नम्बर जारी किए गए हैं। इन हेल्पलाइन नम्बर पर स्टूडेंट्स अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकता है। मेडिकल सपोर्ट के लिए 8306100797 तथा साइकोलाॅजिकल सपोर्ट के लिए 8306100798 पर संपर्क किया जा सकता है।

हर हाल में सेवा को तत्पर
एलन द्वारा 22 मार्च से ही स्टूडेंट्स की मदद का सिलसिला शुरू कर दिया गया था, जो निरन्तर जारी है। रोजाना 5 से 6 हजार स्टूडेंट्स को मदद भी मिल रही है। कोटा में इसी अनुशासन के साथ यदि हम मिलकर चलेंगे तो जरूर कोरोना को हराएंगे। – नवीन माहेश्वरी, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट, कोटा