जयपुर के एसएमएस अस्पताल में अब कोरोना मरीजों की देखभाल करेगा रोबोट

979

जयपुर। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना पीड़ित ( coronavirus ) मरीजों की संख्या से सरकार लगातार चिंतित है और इसकी रोकथाम के लिए लगातार प्रयासरत है। राजस्थान के सबसे बडे सवाई मानसिंह अस्पताल में अब कोरोना मरीजों की देखभाल रोबोट करेगा।

अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक रोबोट से अस्पताल में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की देखभाल के लिए आइसोलेशन वार्ड में बुधवार को डेमो किया गया, जो सफल रहा। ऐसे में रोबोट से मरीजों की देखभाल को लेकर चिकित्सा विभाग जल्द कोई फैसला कर सकता है। जिससे ऐसी जगहों पर डाक्टरों की आवाजाही भी कम हो सके और सुरक्षित स्थान से सबकुछ कंट्रोल किया जा सके। अभी तक जयपुर में कोरोना के 8 पॉजीटिव केस हैं।

बुधवार को आई रिपोर्ट में चार लोगों को कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया। इनमें तीन भीलवाडा के व एक व्यक्ति जोधपुर का है। इसी के साथ राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 37 हो गई है, इनमें से तीन मरीज पूर्व में कोरोना फ्री घोषित कर दिया है। जानकारी के अनुसार भीलवाडा में पाए गए तीन पॉजिटिव में से दो अस्पताल के कर्मचारी है तथा एक अन्य व्यक्ति शामिल है।

भीलवाडा के जिला अस्पताल में इनका उपचार चल रहा है। इसके अलावा जोधपुर में एक महिला के कोरोना पॉजिटिव आया है। यह महिला मुम्बई से जोधपुर आई थी। भीलवाड़ा में अब 16 पॉजीटिव केस हो गए हैं, जो कि प्रदेश में सर्वाधिक हैं।