Sunday, 12 May 2024
Trending
कोटा समाचार

कोटा मेडिकल कॉलेज में भी कोरोना वायरस की जांच शुरू, पहले दिन 18 सेम्पल टेस्ट

कोटा। कोटा मेडिकल कॉलेज में बुधवार से कोरोना वायरस की जांच शुरू हो गई। इससे अब मरीजों की जांच रिपोर्ट समय पर मिल सकेगी। मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने पीसीआर मशीन (स्वाइन फ्लू जांच मशीन ) से कोरोना वायरस के सेम्पल की जांच शुरू की। इसके लिए आईसीएमआर से रिजेंट की डिमांड की गई थी। रिजएन्ट सप्लाई के बाद सेम्पल पुणे भेजे गए थे। वहां से अनुमति मिलने के बाद बुधवार से इसकी शुरुआत हो गई। पहले दिन मशीन में 18 सेम्पल की जांच की गई।

ज्ञातव्य है कि कोटा संभाग मुख्यालय होने के बावजूद भी अभी तक यहां पर कोरोना जांच की कोई सुविधा नहीं थी। ऐसे में यहां मिलने वाले कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच के सेम्पल जयपुर व झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में भेजे जा रहे थे। इसके चलते मरीजों को दूसरे दिन इसकी रिपोर्ट मिल रही थी, लेकिन सरकार ने मेडिकल कॉलेज में वैकल्पिक तौर पर जांच की सुविधा शुरू करने के लिए आदेशित किया था।

नई मशीन की स्वीकृति मिली
कोरोना वायरस के सेम्पल जांच के लिए नई मशीन की सरकार से स्वीकृति मिल चुकी है। दस लाख के सिविल वर्क का प्रस्ताव भेज दिया है। उसकी अनुमति भी मिल जाएगी। दस दिन के अंदर नई मशीन भी आ जाएगी। उसके बाद नई मशीन से जांच की सुविधा शुरू हो जाएगी।

पहले दिन 18 सेम्पल जांचे
कोटा मेडिकल कॉलेज में पुरानी मशीन से कोरोना वायरस की जांच की सुविधा शुरू कर दी है। पहले दिन 18 सेम्पल लगाए गए। नई मशीन की खरीद के लिए भी प्रयास कर रहे। उसके सिविल वर्क के प्रस्ताव भेजे हैं।
डॉ. विजय सरदाना, प्राचार्य, मेडिकल कॉलेज

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
राष्ट्रीय

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर केंद्र सरकार ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली। Coronavirus Guidelines: ‘ देश में कोरोना…
Read more
अंतरराष्ट्रीय

रैकून कुत्तों से फैला कोरोना संक्रमण; न कि चमगादड़ से, चीन के खिलाफ मिले सबूत

नई दिल्ली। Covid Pandemic कोरोना वायरस क…
Read more
प्रदेशराजस्थान

राजस्थान में कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर गहलोत सरकार, मॉक ड्रिल हुई

जयपुर। राजस्थान में कोरोना को लेकर…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.