चमकीली डिजाइन वाला सस्ता फोन Tecno Spark Go 2024 लॉन्च, जानें खूबियां

69

नई दिल्ली। Tecno कम्पनी ने अपने नए लो-बजट स्मार्टफोन Tecno Spark Go 2024 को लॉन्च कर दिया है। फिलहाल टेक्नो ने इसे मलेशियाई बाजार में उतारा है। इसके साथ ही, ब्रांड ने चुपचाप टेक्नो की मलेशिया वेबसाइट पर भी इसे लिस्ट कर दिया है।

फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें iPhone की तरह ही एक डायनामिक आइलैंड नॉच मिलता है। मलेशिया में कंपनी ने फोन की कीमत और सेल डेट से पर्दा नहीं उठाया है लेकिन पिछले दिनों एक टिप्स्टर ने इसकी भारतीय कीमत का खुलासा किया था। फोन में क्या है खास, चलिए जानते हैं….

डायनामिक नॉच: नए लॉन्च हुए Tecno Spark Go 2024 स्मार्टफोन में 90 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 720×1612 पिक्सेल का एचडी प्लस रिजॉल्यूशन सपोर्ट करने वाला 6.6-इंच का डिस्प्ले है। जैसा कि हम बता चुके हैं इसमें आईफोन की तरह ही डायनामिक नॉच मिलता है, जो चार्जिंग स्टेटस और कॉलर आईडी बताने के लिए खुद-ब-खुद अपना साइज बदलता है। यह एंड्रॉइड T-Go ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो Unisoc T606 प्रोसेसर से लैस है। फोटोग्राफी के लिए, फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 13 मेगापिक्सेल मेन कैमरा और एक एआई लेंस है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8 मेगापिक्सेल कैमरा मिलता है। कम रोशनी में फोटोग्राफी करने के लिए दोनों तरफ डुअल एलईडी फ्लैशलाइट मौजूद हैं।

8GB तक रैम सपोर्ट: स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी, डुअल स्टीरियो स्पीकर और वाई-फाई, ब्लूटूथ (v5.0), जीपीएस, ओटीजी और एफएम रेडियो सपोर्ट जैसे स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी ऑप्शन मिल जाते हैं। स्मार्टफोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000 एमएएच की बैटरी से लैस है। मेमोरी और स्टोरेज की बात करें तो फोन में 8GB रैम (4GB इनबिल्ट + 4GB वर्चुअल) और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन को ग्रेविटी ब्लैक, मैजिक स्किन, एल्पेंग्लो गोल्ड और मिस्ट्री व्हाइट कलर में लॉन्च किया गया है। फोन में डीटीएस ऑडियो के साथ डुअल स्पीकर सेटअप भी है।

भारत में कीमत: मलेशिया में इसकी कीमत कितनी है इस बारे में कंपनी ने कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है लेकिन पिछले दिनों एक पॉपुलर टिप्स्टर ने इसकी भारतीय कीमत का खुलासा किया था। टिप्स्टर पारस गुगलानी ने बताया कि भारत में इसे सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलेगा और इसकी कीमत 6,999 रुपये होगी।