गैलेक्सी फोल्ड के बाद 2 और मुड़ने वाले फोन लाएगा सेमसंग !

0
1085

नई दिल्ली।सेमसंग गैलेक्सी फोल्ड के बाद अब कंपनी 2 और नए फोल्डेबल फोन लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो साउथ कोरिया की कंपनी सैमसंग ने अपने नए मुड़ने वाले फोन पर काम करना भी शुरू कर दिया है। इनमें से एक क्लैमसेल मॉडल होगा, वहीं दूसरा हुवावे मेट X जैसा नजर आएगा।

बता दें कि क्लैमसेल फोन उसे कहते हैं जिसमें डिवाइस एक ही होती है, लेकिन वह हिंज के जरिए दो हिस्सों में बटी होती है। वहीं बात करें हुवावे मेट एक्स के तरह दिखने वाले फोन की तो यह एक फोल्डबेल होगा जिसकी स्क्रीन फ्लेक्सिबल होगी।

ऐसा कहा जा रहा है कि सैमसंग अपने फोल्डेबल फोन को इस साल के अंत में या फिर 2020 के शुरुआत में पेश कर सकती हैं। हालांकि रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि फोल्डेबल बनाया जाएगा भी या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करेगा कि मौजूदा गैलेक्सी फोल्ड को ग्राहकों से कैसा रिस्पॉन्स मिलता है।

अब सैमसंग के आने वाले फोन का डिजाइन वास्तव में कैसा होगा, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। कंपनी के प्रवक्ता ने भी अपने आने वाले प्रॉजेक्ट के बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार किया है।

गौरतलब है कि शाओमी भी फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है, कंपनी ने जनवरी में अपने इस फोन का एक टीजर विडियो भी जारी किया था। वहीं ऐपल ने फोल्डेबल फोन की कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की है, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वह भी जल्द ही मुड़ने वाला फोन ला सकता है।

बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने सैन फ्रैंसिस्को में अपने Galaxy S10 सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करने के साथ ही अपना पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च किया था। सैमसंग का यह फोन कई मायने में बेहद खास है। बात करें स्पेसिफिकेशन्स की तो सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड में दो डिस्प्ले मौजूद है।

फोन को फोल्ड करने पर यहां आपको 4.6 इंच का एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। वहीं इसे खोलने पर आपको 7.3 इंच का QXGA+(QHD+) डाइनैमिक AMOLED इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले है जो फोन को एक टैबलेट का रूप दे देता है।

Samsung Galaxy Fold फोन थ्री-ऐप मल्टीटास्किंग की सहूलियत देता है, यानी यूजर एक ही समय में तीन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें कुल 6 कैमरे दिए गए हैं। फोन के बैक में 16MP+12MP+12MP के तीन कैमरे दिए गए हैं। फोन में एक 10MP का सेल्फी शूटर मौजूद है। साथ ही इसके 7.3 इंच के डिस्प्ले पर भीतर की तरफ 10MP+8MP के दो कैमरे मौजूद हैं।