गेट-2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 अगस्त से होगी शुरू

0
92

ई दिल्ली। GATE 2024 Registrations: गेट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी। IISc बेंगलुरु की ओर से जल्द ही एग्जाम के लिए डिटेल में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इसके बाद से परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISc) बेंगलुरु साल 2024 की परीक्षा का आयोजन करेगा। अब ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को इस परीक्षा में शामिल होना है वे आधिकारिक वेबसाइट https:/ gate.iisc.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, IISc बेंगलुरु आधिकारिक वेबसाइट पर 24 अगस्त से GATE 2024 पंजीकरण शुरू कर सकता है। हालांकि, अभी तक वेबसाइट पर क्लिक करके पर यह लोड नहीं हो रही है। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके। कैंडिडेट्स एक और बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उसे अच्छी तरह से पढ़ लें और फिर आवेदन करें, क्योंकि गड़बड़ी होने पर आवदेप पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

बता दें कि GATE परीक्षा हर साल फरवरी में आयोजित की जाती है। इसके चलते साल 2024 में भी GATE एग्जाम 3, 4, 10 और 11 फरवरी 2024 को आयोजित होने की उम्मीद है। हालांकि, परीक्षा की सटीक तारीख और पंजीकरण कार्यक्रम आधिकारिक अधिसूचना के साथ जारी किया जाएगा। बता दें कि, जो लोग गेट 2024 एग्जाम उत्तीर्ण करते हैं उन्हें ध्यान देना चाहिए कि स्कोरकार्ड तीन साल के लिए वैध होगा।ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार पोर्टल पर विजिट करते रहें।

ऐसे कर पाएंगे आवेदन

  • कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन लंक पर क्लिक करें।
  • अब यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
  • अब इसके बाद फॉर्म भरें और सबमिट करें।
  • फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।