खुशखबरी/ महाराष्ट्र सरकार ने दी फिल्म शूटिंग की सशर्त इजाजत

0
1330

मुंबई। कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के चलते दो महीने से अधिक समय से बंद एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग के लिए सशर्त इजाजत दे दी है। हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक में फिल्म, टीवी सीरियल निर्माताओं ने शूटिंग को इजाजत देने की मांग की थी।

गाइडलाइंस का करना होगा पालन
फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग से पहले संबंधित विभाग से इजाजत लेनी होगी और सभी गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और सावधानी सहित तमाम उपायों को भी ध्यान में रखना होगा।

पीपीई सूट पहनेंगे मेकअप मैन
महाराष्ट्र सरकार ने फिल्म सेट पर 33 फीसदी क्रू मेंबर के साथ शूटिंग करने की इजाजत दी है। वहीं, ऐक्टर्स के मेकअप करने से पहले मेकअप मैन पीपीई सूट पहनेंगे। जब तक कोविड-19 का प्रकोप है तब तक किसी को बिना जांच के एंट्री नहीं दी जाएगी।

रोजाना करोड़ो रुपये का नुकसान
बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे के साथ हुई इस बैठक में फिल्म निर्माता नितीन वैद्य ने बताया था कि कोरोना संकट के कारण इंडस्ट्री का रोजाना करोड़ों का नुकसान हो रहा है। एक अनुमान के मुताबिक केवल टीवी इंडस्ट्री में ही हर साल 30 हजार से ज्यादा एपिसोड्स का निर्माण किया जाता है। ऐसे में टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं।

किराए में छूट दिए जाने पर विचार
उद्धव ठाकरे ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री से एक बड़े वर्ग का रोजगार जुड़ा हुआ है इसलिए सरकार प्रॉडक्शन हाउसों को फिल्म सिटी में किराए में छूट दिए जाने पर विचार कर रही है। उन्होंने यह भी कहा था कि शूटिंग और प्रॉडक्शन की छूट केवल उन इलाकों में दी जाएगी जिन्हें रेड जोन घोषित नहीं किया गया है।