खटारा गाड़ी को इलेक्ट्रिक दिखाने के लिए मजमा लगाया, पीएम मोदी का विपक्ष पर तंज

93

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में तीन दिनों से अविश्वास प्रस्ताव पर चल रही चर्चा का जवाब देते हुए इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा, ”खटारा गाड़ी को इलेक्ट्रिक गाड़ी दिखाने के लिए आपने इतना बड़ा मजमा लगाया था।

मजेदार यह है कि मजमा खत्म होने से पहले ही उसका क्रेडिट लेने के लिए आपमें सिर फुटव्वल शुरू हो गई। मैं हैरान था कि यह गठबंधन लेकर आप जनता के बीच जाएंगे। मैं आपसे कहता हूं कि आप जिसके पीछे चल रहे हैं, उसको देश के संस्कार की समझ नहीं बची है। ”

उन्होंने कांग्रेस समेत विपक्षी गठबंधन पर जोरदार हमला किया तो बीच-बीच में मजाकिया अंदाज में भी तंज कसे। शुरुआत में सदन में शांति के साथ विपक्षी दल पीएम मोदी का भाषण सुनते रहे, लेकिन बाद में मणिपुर पर बयान देने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। सदन में विपक्षी सांसदों ने ‘वी वॉन्ट मणिपुर’, ‘इंडिया’ जैसे नारे लगाए।

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि जनता ने कांग्रेस के प्रति बार-बार अविश्वास जताया है। इस दौरान विपक्षी सांसद अपनी जगह पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे, जिस पर पीएम मोदी ने भाषण बीच में रोकते हुए कहा कि आपके काम की बात बताता हूं।

मुस्कुराते हुए पीएम ने कहा, ”आपकी भलाई के लिए बोल रहा हूं। आप थक जाएंगे। मैं आपकी भलाई की बात बता रहा हूं।” इस दौरान भी सभी विपक्षी सांसद नारेबाजी करते दिखाई दिए।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कुछ दिनों पहले बेंगलुरु में सभी ने मिलकर यूपीए का क्रिया-कर्म किया है। उसका अंतिम संस्कार किया है। लोकतांत्रिक व्यवहार के मुताबिक मुझे तब भी आपको सहानुभूति दिखानी चाहिए थी, लेकिन देरी में मेरा कसूर नहीं है, क्योंकि आप खुद ही एक ओर यूपीए का क्रिया-कर्म कर रहे थे और दूसरी ओर जश्न मना रहे थे। जश्न भी किस बात का खंडहर का नया प्लास्टर लगाने का।