कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी : माहेश्वरी

0
305

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना काल में व्यापार महासंघ द्वारा जनहित में कई कार्य किए गए हैं। 1 सितंबर से कोचिंग एवं स्कूल खुलने के कारण बाजारों में भीड़ बढ़ेगी। इसलिए हमें ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत है। वे श्री स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति की ओर से न्यू सर्राफा मार्केट में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना से पुराने कोटा का व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पुराने बाजारों में व्यापारियों का करोड़ों रुपए का माल खराब हुआ है। हमे चाहिए की कोरोना की तीसरी लहर की जो आशंका जाहिर की जा रही है, उससे बचने के लिए क्षेत्रीय व्यापार संघ अपने-अपने क्षेत्र में वैक्सीनेशन कैंप लगावायें। ताकि व्यापारियों एवं सभी कर्मचारियों को वैक्सीन लग सके। व्यापारी कोरोना गाइड लाइन की पूर्णतया पालना करें।

इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने कहा कि कोरोना काल के बाद धीरे धीरे स्थितियां सामान्य होने लगी हैं। उन्होने आश्वासन दिया कि व्यापार संगठनों को जब भी हमारी जरूरत पड़े, हम उनके लिए हमेशा तैयार हैं ।

श्री स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति के अध्यक्ष रमेश कुमार सोनी ने कहा कि हमारे बाजार में किसी भी व्यापारी एवं ग्राहक को बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाता है साथ ही सोशल डिस्टेंस का भी पूरा ध्यान में रखा जाता है।