कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए कल से कोटा में घर-घर होगी स्क्रीनिंग

737

कोटा। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 180 से अधिक टीम लगाकर प्रथम चरण में शहर को थानेवार क्षेत्र में विभाजित कर घर-घर स्क्रीनिंग का कार्य किया जाएगा। इस दौरान संपूर्ण थाना क्षेत्र जीरो मोबिलिटी एरिया रहेगा। किसी भी नागरिक को आवागमन की छूट नहीं होगी। अभियान की शुरुआत 4 अप्रेल को उद्योग नगर थाने से होगी।

संभागीय आयुक्त एल.एन. सोनी की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया। संभागीय आयुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस से कोटा को मुक्त करने के लिए घर-घर स्क्रीनिंग किया जाना आवश्यक है। जिससे प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य की जांच होने के साथ लक्षणों के आधार पर उपचार किया जा सके।

आईजी रविदत्त गौड़ ने कहा, जीरो मोबिलिटी क्षेत्र की पालना सख्ती से कराएंगे। सफाई एवं दवा छिड़काव के समय कोई भी नागरिक बाहर नहीं निकले पाएगा। जिला कलक्टर ओम कसेरा ने कहा कि दादाबाड़ी थाना क्षेत्र की भांति सम्पूर्ण क्षेत्र में स्क्रीनिंग कार्य को एक दिवस में पूरा किया जाए। आम नागरिकों को एक दिवस पूर्व आवश्यक सामग्री क्रय करने का अवसर प्रदान किया जाए।

ये होंगे टीम लीडर
कोविड नियंत्रण के लिए गठित स्वास्थ्य रक्षा दल का नेतृत्व आईएएस अतुल प्रकाश करेंगे। जिसमें जिला परिषद सीईओ टीकमचन्द्र बोहरा, नगर निगम से उपायुक्त कीर्ति राठौड़, चिकित्सा विभाग से आरसीएचओ डॉ. महेन्द्र त्रिपाठी, पुलिस विभाग से निरीक्षक हेमन्त गौतम तथा सम्बन्धित थाना प्रभारी इंचार्ज समन्वयक के रूप में होगें।