कोटा विकास प्राधिकरण का सपना जल्द होगा साकार: धारीवाल

211

कोटा। शहरवासियों को जल्द ही कोटा विकास प्राधिकरण (केडीए) सौगात मिलने जा रही है। केडीए में बूंदी जिले की तालेड़ा व केशवरायपाटन पंचायत समिति को भी शामिल किया जाएगा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने अधिकारियों को विकास प्राधिकरण गठन की कार्यवाही को शीघ्र पूरा कर नोटिफिकेशन के लिए तैयारी करने को कहा है।

मंत्री शांति धारीवाल ने अधिकारियों एक सप्ताह में प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि कोटा शहर के विस्तार को देखते हुए आस-पास के ग्रामीण क्षेत्रों को विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में शामिल करते हुए कार्ययोजना को मूर्तरूप दें।

उन्होंने कोटा जिले की पंचायत समिति लाड़पुरा, बून्दी जिले के केशवराय पाटन एवं तालेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र को कोटा विकास प्राधिकरण के क्षेत्र में शामिल करने के निर्देश देते हुए जिला कलेक्टर ओपी बुनकर को आवश्यक तैयारियां पूरी कर नगर विकास न्यास के अधिकारियों की बैठक लेकर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

यूडीएच मंत्री ने कहा कि विकास प्राधिकरण का गठन होने से कोटा शहर सहित आस-पास के पेराफेरी क्षेत्र में आधारभूत विकास एवं आमजन की मूलभूत सुविधाओं के लिए विकास कार्यों में गति आएगी। शहर के विकास को सुव्यवस्थित रूप से भविष्य के विस्तार को देखते हुए गति दी जाएगी।कलेक्टर ओपी बुनकर ने कहा कि प्रस्ताव मांगा है। जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर भेज देंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साल 2022 के बजट में कोटा में विकास प्राधिकरण गठन की घोषणा की थी।