कोटा में HPCL के एरिया मैनेजर को जयपुर में दो लाख रुपए की घूस लेते पकड़ा

327

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रविवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए हिंदुस्तान पेट्रोलियम लिमिटेड कंपनी (HPCL) के डिप्टी जनरल मैनेजर को दो लाख रुपए की रिश्वत लेते जयपुर में गिरफ्तार कर लिया। यह रकम दलाल के मार्फत मांगी गई थी। ऐसे में एसीबी की टीम ने दलाल को भी रंगे हाथ गिरफ्तार कर रिश्वत की रकम बरामद कर ली है। इनमें एक लाख रुपए निवाई में पेट्रोल पंप संचालक से ली गई है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अजमेर एसीबी के एसपी समीर कुमार सिंह के निर्देशन में यह कार्रवाई डीएसपी पारसमल ने की। एसीबी की गिरफ्त में आया राजेश सिंह कोटा में एचपीसीएल में एरिया मैनेजर है। जबकि गिरफ्तार हुए दलाल का नाम किशन विजय बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक निवाई स्थित दीक्षा पेट्रोल पंप के मालिक प्रदीश वर्मा ने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें बताया कि उसके पेट्रोल पंप पर कार्रवाई नहीं करने की एवज में राजेश सिंह एक लाख रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

डीजी बीएल सोनी के मुताबिक परिवादी से रिश्वत की रकम दलाल किशन विजय के मार्फत राजेश सिंह तक पहुंचाई जानी थी। ऐसे में शिकायत के सत्यापन के बाद एसीबी अजमेर की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। रिश्वत की यह डील जयपुर में होनी थी। ऐसे में शिकायतकर्ता ने दलाल को जयपुर में एक लाख रुपए की रकम सौंपी। तभी डीएसपी पारसमल के नेतृत्व में एसीबी टीम ने दलाल किशन विजय और डिप्टी जनरल मैनेजर राजेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

मामले में कुछ अन्य संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। राजेश सिंह व दलाल के पकड़े जाने के बाद एसीबी ने जयपुर, कोटा, सवाईमाधोपुर, खंडार व अलीगढ़ (टोंक) और निवाई में भी कार्रवाई की। इसके अलावा एक संदिग्ध अधिकारी के अजमेर स्थित निवास को सील कर दिया गया।