कोटा में 106 हुए कोरोना पॉजिटिव, डेढ़ वर्षीय बालिका समेत 4 एक ही परिवार के

0
570

कोटा। शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। कोरोना संक्रमितों की तादाद प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय बना हुआ है। सोमवार को अनन्तपुरा में एक ही परिवार के चार सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद अब कोटा में मरीजों का आंकड़ा 106 हो गया है। इससे पहले सुबह 2 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। उनमें 26 और 16 वर्षीय युवक, एक 26 वर्षीय महिला और डेढ़ वर्षीय बालिका भी शामिल है।

इससे पहले कैथूनीपोल इलाके के मोखापाडा में एक 35 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। शनिवार शाम को उसका सैंपल लिया गया था। रविवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। कोटा में अब तक तीन मौतें हो चुकी है।

कोटा में कोरोना संक्रमण अनंतपुरा तक पहुंचा
कोरोना संक्रमण लगातार लगातार बढ़ता हुआ अनंतपुरा तक जा पहुंचा है। अनंतपुरा में एक 65 वर्षीय मृतक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुजुर्ग महिला को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर एमबीएस अस्पताल ले जाया गया था जहां पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। कोटा के अनन्तपुरा में जिस महिला की मौत हुई है, वह मूलतः भीलवाड़ा के बिजोलिया की रहने वाली है। वह गत 8 मार्च को अनन्तपुरा में रिश्तेदार के यहां शादी में शरीक होने आई थी। इसके बाद लॉक डाउन से यहीं अटक गई थी। संदिग्ध लगने पर उसकी कोरोना जांच करवाई गई जो कि पॉजिटिव पाई गई है।

मोखापाड़ा और अनंतपुरा में महाकर्फ्यू
मोखापाड़ा में एक और अनंतपुरा क्षेत्र में 5 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिसके बाद जिला कलेक्टर ने इन दोनों ही इलाकों में महाकर्फ्यू की घोषणा की है। दोनों ही इलाकों में पॉजिटिव परिवार से 1 किलोमीटर के दायरे को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। गौरतलब है कि सोमवार शाम तक कोटा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 106 तक पहुंच गई थी।