कोटा में 101 घंटे निरंतर चलेगा झाड़ू, कैंसर जागरूकता के लिए होगा आयोजन

78

कोटा। शहर में 101 घंटे के लिए कैंसर जागरूकता (cancer awareness) एवं सफाई का महाअभियान (cleanliness drive) का आगाज किया जा रहा है। आर्क एंजेल चैरिटेबल ट्रस्ट (Arch Angel Charitable Trust) के ट्रस्टी समाजसेवी सरोश खान के आव्हान पर कोटा शहर के 20 से अधिक क्लब व चैरिटेबल संस्थाओं द्वारा 11 अगस्त को सुबह 8 बजे से 15 अगस्त 8 बजे तक 101 घंटे सफाई व जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

खान ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि सफाई अभियान के तहत कोटा के मंदिर, बावड़ियों व सड़कों पर 101 घंटे तक निरंतर अलगअलग टीमें बनाकर सफाई कार्य किया जाएगा। इस प्रकार बैनर व पोस्टर बनाकर कैंसर जागरूकता कार्यक्रम व रैली का आयोजन किया जाएगा ।

कार्यक्रम का शुभारंभ शुक्रवार को किशोर सागर तालाब से किया जाएगा। पत्रकार वार्ता के दौरान नगर निगम के अधिकारी अरुण भार्गव व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने पोस्टर विमोचन कर शहरवासियों से अभियान को सफल बनाने की अपील की।

यह रहेंगे साथी आयोजक
सरोश खान ने बताया कि आयोजन के लिए विभिन्न क्लबों की टीम शहर में विभिन्न स्थानों पर कैंसर जागरूकता व सफाई अभियान को पूरा करेगी। 11 अगस्त को किशोरपुरा,12 अगस्त को रामपुरा,13 अगस्त को श्रीपुरा व 14 अगस्त को लाडपुरा में अभियान चलाया जाएगा। जिसमें आर्क एंजेल चैरिटेबल ट्रस्ट, रोटरी क्लब कोटा सेंट्रल, जेसीआई डायनेमिक,जेसीआई इंडिया, जेसीआई कोटा एलिगेंस, लायंस इंटरनेशनल क्लब, नीव फाउंडेशन, कोटा कम्युनिटी, कोटा हाईक, शाइन इंडिया फाउंडेशन, प्रतीक्षा फाउंडेशन, एक उम्मीद, कोटा की महिला उद्यमी, नया सवेरा नई उम्मीद, कोटा राइडर्स क्लब, महावीर यूथ, कौटिल्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल, विश्व सिंधी सेवा संस्थान, आरोग्य सेवा संस्थान सहित कई संस्था व समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से इस अभियान को पूरा किया जाएगा।

एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के लिए नामित
समाजसेवी सरोश खान ने बताया कि यह आयोजन एशिया का सबसे बडा आयोजन बनने वाला है जिसमें 101 घंटे निरंतर सफाई व कैंसर जागरूकता अभियान को चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस अभियान के लिए एशिया बुक ऑफ रेकॉर्ड की टीम भी कोटा आ रही है। जो पूरे आयोजन को लाइव कवर करेगी और 101 घंटे पूर्ण करने पर प्रमाण पत्र भी सौपेगी।

वाहन तिरंगा रैली का आयोजन
कार्यक्रम के समापन पर वाहन तिरंगा रैली का आयोजन भी किया जाएगा। 15 अगस्त पर झंडारोहण के उपरान्त वीर शहीदों के सम्मान में वाहन तिरंगा रैली का आयोजन सुबह 8 बजे किशोर सागर तालाब से किया जाएगा। वाहन रैली किशोर सागर तालाब से प्रारंभ होकर, स्टेशन रोड़, भदाना होते हुए के केशोराय पाटन पर जाकर पूरी होगी।