कोटा में हवाई सेवा शुरू करवाना नई सरकार की प्राथमिकता: संदीप शर्मा

0
70

न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन सोसायटी का शपथ ग्रहण समारोह

कोटा। न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन सोसायटी का शपथ ग्रहण समारोह आज महावीर नगर प्रथम स्थित सनाढय सामुदायिक भवन पर संपन्न हुआ। शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा थे। समारोह की अध्यक्षता कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने की।

समारोह में अतिथि के रूप में क्षेत्र के वार्ड पार्षद गोपाल राम मण्डा, योगेंद्र राणा पूर्व अध्यक्ष अशोक लोढ़ा, चंबल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष विश्वनाथ शर्मा, कोरल हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, कोटा हॉस्टल एसोसिएशन के अध्यक्ष नवीन मित्तल, जनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार जैन, एलन स्टूडेन्ट वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मुकेश सारस्वत, समाज सेवी बद्री विशाल माहेश्वरी थे ।

समारोह को संबोधित करते हुए कोटा दक्षिण के विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि सभी खानापूर्ति पूरी होने के बावजूद गत राज्य सरकार द्वारा हवाई सेवा के लिए लाइन शिफ्टिंग के 106 करोड रुपए जमा ना करवाए जाने के कारण यह मामला अटक गया है, जबकि हमारे सांसद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा इसमें आ रही सभी कमियों को दूर करके कोटा में ग्रीन लैंड एयरपोर्ट का मार्ग प्रशस्त किया गया।

लेकिन, राज्य सरकार की इच्छा शक्ति के अभाव में यह मामला अधरझूल में लटक गया। संदीप शर्मा ने कहा कि हमारी सरकार अति शीघ्र इसका मार्ग प्रशस्त करके इसमें आ रही सभी बाधाओ को दूर करेगी जिसके लिए हम पूर्णतया कटिबद्ध हैं। कोटा के चहुमुखी विकास व हॉस्टल एवं कोचिंग व्यवसाय को और गति देने के लिए साथ ही कोटा के विकास में और तीव्रता लाने के लिए हम भरपूर प्रयास करेंगे। इसके लिए आप सभी का सहयोग भी अपेक्षित है।

समारोह को अध्यक्षता करते हुए कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने नई सरकार के गठन और सरकार के प्रतिनिधि के रूप में लगातार तीसरी बार कोटा दक्षिण से विधायक बने संदीप शर्मा का स्वागत करते हुए कहा कि कोटा के चहुमुखी विकास के लिए कोटा व्यापार महासंघ की चिर परिचित मांग कोटा में नए हवाई अड्डे का निर्माण और कोटा से हवाई सेवा शुरू हो, यह कोटा के जन-जन की आवाज है, जिसको कई वर्षों से कई तरह के कारण बताकर इसमें व्यवधान खड़े किए जा रहे हैं।

सभी मूलभूत सुविधाओं को देखते हुए कोटा में हवाई सेवा शुरू होने के पश्चात ही यहां का स्थाई विकास संभव होगा। आज पूरे कोटा की अर्थव्यवस्था कोचिंग और हॉस्टल व्यवसाय पर निर्भर कर रही है। अगर इस क्षेत्र में कोई ऊंच नीच हो जाती है तो कोटा के लाखों लोगों के रोजगार पर विपरीत असर पड़ेगा।

जब तक कोटा में औद्योगिक विकास में चल रहे ठहराव को दूर नहीं किया जाता, तब तक ऐसा संभव नहीं हो सकता। इसके लिए सरकार की प्रथम प्राथमिकता कोटा में नए हवाई अड्डे का निर्माण का मार्ग तुरंत प्रभाव से प्रशस्त किया जाना चाहिए।

उन्होंने हॉस्टल व्यवसाययों को आह्वान किया कि बाहर से आने वाले विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को इस तरह की सेवाएं दें, जिससे कोटा कोचिंग और हॉस्टल व्यवसाय को और गति मिल सके। इस अवसर पर न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन सोसायटी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष भगवान माहेश्वरी एवं सचिव राजीव कुमार ने अपने निर्वाचन पर सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारी संस्था बाहर से आए विद्यार्थियों को उच्चतम गुणवत्ता की सर्विस देने के लिए कटिबद्ध है।

उन्होंने इस बात पर भी प्रतिबद्धता जाहिर की कि बाहर से आने वाले विद्यार्थियों की परेशानी को दूर करने के लिए अलग- अलग कमेटियों का गठन किया जाएगा, जो हॉस्टलों की पूर्णतया निगरानी के साथ-साथ सरकारी साथ-साथ सरकारी गाइडलाइन का भी अमल करवाएगी।

इससे पूर्व समारोह के मुख्य अतिथि संदीप शर्मा एवं कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी ने न्यू कोटा हॉस्टल एसोसिएशन सोसायटी की नव निर्वाचित कार्यकारिणी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।