स्वर्णकार व्यावसायिक क्रिकेट प्रतियोगिता का सेमीफाइनल और फ़ाइनल आज

0
760
बल्लेबाजी करते हुए पुलिस अधीक्षक गौरव यादव।

कोटा। सर्राफा स्वर्णकार व्यावसायिक क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार को जेके पेवेलियन स्टेडियम में पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया गया।
टूर्नामेंट के संयोजक आत्मदीप आर्य ने बताया कि सोमवार को विजेता टीमों के बीच सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा तथा पुरस्कार वितरित किए जाएंगे।

प्रतियोगिता के शुभारंभ पर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक गौरव यादव, विशिष्ट अतिथि श्री सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र, पूर्व अध्यक्ष आनंद राठी सहित स्वर्ण रजत कला उत्थान समिति के शैलेष सोनी, राजेंद्र सोनी, थोक सर्राफा व्यवसाई संघ के अध्यक्ष अरूण जैन आदि का स्वागत किया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने सभी टीमों के खिलाड़ियों से परिचय लेने के बाद एक ऑवर की बेटिंग करके खेल शुरू किया। उन्होंने कहा कि यह स्वस्थ परंपरा है। व्यापारी वर्ग व्यापार करने एवं परिवार की जिम्मेदारी निभाते हुए फिटनेस के लिए खेल के मैदान में उतर रहे हैं। हार जीत मायने नहीं रखती है। जीवन में हार बहुत बड़ी सीख देकर जाती है। सभी खिलाड़ियों को मेरी शुभकामनाएं। सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल ‘विचित्र’ ने कहा कि यह पूरे देश में कहीं भी व्यापारियों के बीच खेलकूद का ऐसा अनूठा आयोजन नहीं होता है।

मैच के परिणाम

  • पहला मैच सर्राफा वॉरियर्स एवं मराठा राइडर्स के बीच हुआ जिसमें दीपक सोनी की कप्तानी में सर्राफा वॉरियर्स 70 रनों से जीती।
  • दूसरा मैच स्वर्ण रजत इलेवन और बंगाली टाइगर्स के बीच खेला गया जिसमें आकाशदीप आर्य की कप्तानी में स्वर्ण रजत इलेवन ने 45 रनों से जीत दर्ज की।
  • तीसरा मैच सोनी सुपर किंग्स एवं ब्लैक हॉर्स के बीच खेला गया जिसमें सोनू सोनी की कप्तानी में सोनी सुपर किंग्स 7 विकेट से मैच जीत गई।
  • चौथा मैच जिंदरान बॉयज़ और फ़ौजी क्लब के बीच हुआ, जिसमें जावेद की कप्तानी में जिंदरान बॉयज़ टीम ने दो विकेट से जीत दर्ज की।