कोटा में स्वच्छता महाअभियान आज से, दी एसएसआई एसोसिएशन भी करेगी सहयोग

52

कोटा। शहर में नगर निगम कोटा दक्षिण, एलन स्वच्छता बिग्रेड, कोटा व्यापार महासंघ एवं उसकी सहयोगी संस्थाओं के सहयोग से 1 मार्च से चलाए जा रहे स्वच्छता महाअभियान में दी एसएसआई एसोसियेशन भी पूर्ण सहयोग करेगी।

दी एस एस आई एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविन्द राम मित्तल, पूर्व अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी, अध्यक्ष अमित सिंघल, सचिव अक्षय सिंह ने दी एसएसआई एसोसियेशन की बोर्ड मिटिंग में यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि इस मार्च महा अभियान का मुख्य उद्देश्य कोटा को स्वच्छ सुन्दर अतिक्रमण मुक्त एवं पार्किग युक्त बनाना है। इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि एक मार्च से शुरू हो रह इस स्वच्छता अभियान का शुभारम्भ ओम सेवा पेट्रोल पम्प डीसीएम रोड के सामने से किया जा रहा है। उन्होंने सभी व्यापारियों एवं उद्यमियो को आव्हान किया है कि इस स्वच्छता महा अभियान में शामिल में होकर अपनी भागदारी निभाये।

महाअभियान का प्रथम चरण 10 दिन तक चलेगा। कोटा शहर में इंदौर की तर्ज पर स्वच्छता प्रदान करने से लिए सभी व्यापारिक संगठन, औद्योगिक संगठन, समाज सेवी संस्थाए, मोहल्ले व विकास समितियां, क्षेत्रीय वार्ड पार्षदों, समाजो, कोचिंग संस्थान एवं हॉस्टल एसोसियेशन का सहयोग लिया जाएगा ।

इस मिशन को सफल बनाने के लिए नगर निगम कोटा दक्षिण के उप महापौर पवन मीणा के नेतृत्व में एक कार्ययोजना बनायी गयी है। जिसमें सबसे पहले उन क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है, जहां पर सबसे ज्यादा समस्याएं हैं। अभियान के अगले चरण शहर में स्वच्छता को लेकर जनजागृती अभियान चलाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जनसहभागिता के बिना इस अभियान को सफल नहीं किया जा सकता। इसके लिए आमजन को भी इस अभियान में भागीदारी निभाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। साथ ही प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों में समझाइश की जाएगी एवं व्यापारियों को डस्टबिन भी वितरित किए जाएंगे।

दी एसएसआई एसोसियेशन के अध्यक्ष अमित सिंघल और सचिव अक्षय सिंह ने कहा कि इन्द्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र में 7 मार्च को यह अभियान चलाया जाएगा। इस क्षेत्र को स्वच्छ, सुन्दर, अतिक्रमण मुक्त व हरियाली युक्त बनाने के लिए हम कटिबद्ध हैं।