कोटा में मोबाइल व्यापारी से बदमाशों ने चाकू की नोक पर 31 लाख रुपये लूटे

71

कोटा व्यापार महासंघ ने जताया घटना पर आक्रोश

कोटा। शहर के व्यस्ततम बाजार गुमानपुरा में मल्टीपरपज स्कूल के पास दो नकाबपोश बदमाशों ने बुधवार की शाम मोबाइल शॉप जिंदल सेल्स से चाकू व पिस्टल की नोक पर 31 लाख रुपये के नोटों से भरा बैग लूट लिया। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने लूट की इस वारदात पर गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है

उधर, वारदात के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पूरे शहर में नाकेबंदी करा दी है। लूटी गई राशि किसी मोबाइल एजेंसी से जुड़ी फर्म की बताई जा रही है। कोटा शहर में दिन दहाड़े व्यस्ततम बाजार में इस तरह से लूट हो जाने से व्यापारी वर्ग खासे गुस्से में है।

आपको बता दें कि कोटा शहर का गुमानपुरा इलाका व्यस्ततम बाजार है, जिसमें दिन से ज्यादा रात में चहल-पहल रहती है। साथ ही कपड़ो, ज्वेलरी से लेकर सब कुछ मिलने वाली जगह गुमानपुरा मार्केट में हर खासो आम खरीददारी करने पहुंचते हैं। त्योहारी सीजन में इस बाजार की रौनक पूरे शहर में सबसे निराली होती है।

इस तरह के भीड़ भाड़ वाले इलाके में दिन दहाड़े मोबाइल व्यवसाई से इतनी बड़ी लूट होना अपने आप में अचरज भरी बात है। वारदात से औंधे मुंह गिरा पुलिस महकमा हड़बड़ी में कार्रवाई करने पर आतुर नजर आ रहा है। शहर भर के तमाम आला अधिकारी और पुलिस महकमे के जिम्मेदार आलाकमान मौके पर मौजूद रहे। साथ ही लुटेरों की पहचान के लिए जानकारी जुटाते दिखाई दिए।

फिलहाल गुमानपुरा पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज कर शहर भर में नाकाबंदी करवाई जा चुकी है। इसके साथ ही शहर भर के तमाम सीसीटीवी कैमरा खंगाले जा रहे हैं। मुखबिरों और चश्मदीदों से जानकारी निकालने की कोशिश जारी है।

महसंघ की अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि गुमानपुरा क्षेत्र की मोबाइल शॉप जिंदल सेल्स पर अपराधियों द्वारा वहां पर विनय गोयल के बेटे से चाकू एवं पिस्टल की नोक पर हमला कर 31 लाख रुपए लूट लिए। उन्होंने पुलिस प्रशासन से इस घटना में लिप्त अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है। महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने मौके पर पहुंचकर पूरी घटना का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने पुलिस उप अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक से वार्ता की साथ ही व्यापारी नितेश जिंदल से भी बात कर जानकारी ली।