कोटा में कुबेर औद्योगिक क्षेत्र में भूखंडों का इ-ऑक्शन कल से शुरू होगा

1994

काेटा। शहर में औद्याेगिक विकास के लिए रीकाे(RIICO) एक मार्च से 16 मार्च तक औद्योगिक क्षेत्र कुबेर (विस्तार), रानपुर में पहले फेज में 35 भूखंडाें की ई-नीलामी करेगा ।

क्षेत्रीय मैनेजर सुनील गर्ग ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र कुबेर (विस्तार), रानपुर में अलग-अलग साइज के 35 भूखण्डाें की ई-नीलामी की जाएगी। इनमें 3 भूखण्ड महिला/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के उद्यमियों के लिए, 1 भूखण्ड भूतपूर्व सैनिकों/उनके आश्रितों के लिए और एक भूखण्ड दिव्यांग श्रेणी के उद्यमियों के लिए आरक्षित है। आरक्षित दर 2950 रुपए प्रति वर्गमीटर रखी गई है। नीलामी 17 से 19 मार्च तक होगी।

गर्ग ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र कुबेर (विस्तार), रानपुर, कोटा को पूर्ण रूप से विकसित कर औद्येागिक भूखण्ड ई-नीलामी के माध्यम से आवंटित किए जा रहे हैं। औद्योगिक क्षेत्र कुबेर (विस्तार) में रीको द्वारा आईआईआईटी के लिए भी भूमि का आवंटन किया गया है। क्षेत्र कुबेर (विस्तार) में राजस्थान राज्य गंगानगर शुगर मिल लि. का बाॅटलिंग प्लांट, प्रेम जैन इस्पात उद्योग, स्टोन शिपर्स इत्यादि औद्योगिक इकाइयां पहले से ही हैं।

रेल नीर उद्योग: आईआरसीटीसी को रेल नीर का उद्योग स्थापित करने के लिए 8000 वर्गमीटर भूमि का आवंटन किया गया है, जिस पर उनके द्वारा शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू हाेगा। औद्योगिक क्षेत्र कुबेर (विस्तार) राष्ट्रीय राजमार्ग जयपुर-जबलपुर (4 लेन से) 3.50 किमी. दूरी पर स्थित है। एप्रोच रोड भी शीघ्र ही 4 लेन की बनाई जाएगी।