कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट आज, एडमिट कार्ड जारी

266

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के अनुसार प्रबंधन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए Common Management Admission Test (प्रवेश परीक्षा) नौ अप्रैल को दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे के बीच आयोजित किया जायेगा। परीक्षा कंप्यूटर आधारित (सीबीटी) प्रारूप में आयोजित की जाएगी।

नौ अप्रैल को आयोजित होने वाली इस परीक्षा में उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट अवश्य ले जाएं। क्योंकि इसकी हार्ड कॉपी जारी नहीं की जाएगी। एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवारों को अपने साथ एक वैध आईडी प्रूफ भी ले जाना अनिवार्य हैं। बिना एडमिट कार्ड और वैध आईडी प्रूफ के परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

यहां देखिए CMAT परीक्षा नोटिस

बता दें कि सीमैट एक राष्ट्रीय स्तरीय कंप्यूटर आधारित परीक्षा है, जिसके जरिये अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) से संबद्ध कॉलेजों में मैनेजमेंट कोर्स की पढ़ाई के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। यह परीक्षा केवल एक ही सत्र में, एक ही दिन में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का समय अवधि तीन घंटे होगी। इस परीक्षा में तर्कशक्ति, भाषा की समझ और सामान्य जागरूकता के संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे। बता दें कि सीमैट का कोई आधिकारिक कट-ऑफ जारी नहीं किया जाता हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

  • परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सबसे पहले सीमैट की आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर, डाउनलोड एडमिट कार्ड की लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा, इसमें उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना हैँ।
  • अब आपकी स्क्रीन पर एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड की जांच कर लें और उसे डाउनलोड कर लें।
  • परीक्षा हॉल में ले जाने के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट जरूर निकाल लें।