‘कार्रवाई से पहले बालाकोट के आतंकी शिविरों में ऐक्टिव थे 300 फोन’

749

नई दिल्ली। पाक के बालाकोट स्थित आतंकी शिविरों पर एयर फोर्स के हवाई हमले में कितने आतंकवादी मारे गए, इस सवाल को लेकर जहां सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने सामने आ गया है, वहीं भारतीय खुफिया एजेंसियों की तकनीकी सर्वेलांस से एक बड़ा खुलासा हुआ है।

सर्वेलांस के मुताबिक, आतंकी कैम्प में 300 मोबाइल फोन के ऐक्टिव होने की जानकारी सामने आई है, जिसने सीधे तौर पर संकेत दिए हैं कि वहां कितने आतंकी रह रहे थे। वायु सेना को पाकिस्तान के खैबर पख्तून ख्वा प्रांत के शिविर में हमले की अनुमति मिलने के बाद नैशनल टेक्निकल रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (एनटीआरओ) ने सर्वेलांस शुरू किया था।

सूत्रों ने यह भी बताया कि अन्य खुफिया एजेंसियों ने भी एनटीआरओ की इस जानकारी की पुष्टि की थी। हालांकि, आधिकारिक रूप से हवाई हमले में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

वहीं, वायु सेना चीफ बी.एस.धनोआ ने भी सोमवार को कोयंबटूर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि शवों को गिनना हमारा काम नहीं। धनोआ ने कहा, ‘हम टारगेट हिट करते हैं, मानव शवों को नहीं गिनते। हम सिर्फ यह देखते हैं कि टारगेट हिट किया है नहीं। हां, हमने हिट किया।’