एलन छात्रों ने घर से दूर रहकर जलाए खुशियों के दीप, कहा हैप्पी दिवाली

265

कोटा। कॅरियर सिटी कोटा में दीपावली का त्यौहार इस बार अलग ही रंगत लिए हुए रहा। यहां अध्ययनरत कोचिंग विद्यार्थियों के लिए पहली बार दीपावली महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसके तहत गुरुवार को एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की ओर से नयनोहरा स्थित एलन सुपथ कैम्पस में दीपावली महोत्सव मनाया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत एवं पुलिस उपाधीक्षक संजय चंपावत रहे। सिटी एसपी शेखावत ने विद्यार्थियों को दीपोत्सव की बधाई देते हुए कहा कि जीवन में हमेशा अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहिए। असफलता मिलने पर हताश मत होइए। आप यहां कॅरियर बनाने आए हैं तो अपनी ओर से जी-जान लगा दीजिए। कार्यक्रम में एलन के निदेशक डॉ.गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी व डाॅ.बृजेश माहेश्वरी ने गीत गाकर स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी।

फैकल्टीज ने विद्यार्थियों का अभिभावकों के रूप में उनका ध्यान रखा, उन्हें हैप्पी दिवाली कहा और साथ मिलकर दीपक जलाए। यहां सभी ने बच्चों के साथ दीपक जलाए, पटाखे चलाए। अंत में ,सभी ने भोजन किया। इस अवसर पर निदेशक नवीन माहेश्वरी ने कहा कि जो बच्चे दिवाली पर घर नहीं जा सके उनके लिए यह कार्यक्रम रखा गया है। जिससे इन स्टूडेंट्स को ऐसा अहसास नहीं हो कि वो घर से दूर हैं।

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने भी कहा कि दिवाली के मौके पर घर की काफी याद आ रही थी। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में आयोजित कार्यक्रम में आकर काफी अच्छा लगा। फैकल्टीज ने अभिभावकों की तरह ध्यान रखा। ऐसा लगा ही नहीं कि हम दीपावली के मौके पर अपने घर से दूर हैं।