एलन मेगा ओरिएंटेशन में 40 हजार स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स हुए शामिल

0
283

कोटा। बोर्ड परीक्षाओं की समाप्ति के साथ ही इंजीनियरिंग व मेडिकल के क्षेत्र में कॅरियर बनाने के लिए स्टूडेंट्स उत्साहित हैं। स्टूडेंट्स ने कोटा आकर अपने सपनों को उड़ान देने की तैयारी शुरू कर दी है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में इन दिनों बड़ी संख्या में पूरे देशभर से आने वाले स्टूडेंट्स प्रवेश ले रहे हैं। कक्षा 10 से 11 में जाने वाले इन स्टूडेंट्स की पढ़ाई ओरिएंटेशन के बाद शुरू हो गई है।

प्रवेश के साथ ही एलन में स्टूडेंट्स के ओरिएंटेशन का सिलसिला भी शुरू हो गया है। एलन में तीन दिन में मेडिकल व इंजीनियरिंग के 20 ओरियन्टेशन सेशन हुए, जिनमें करीब 40 हजार स्टूडेंट्स व पेरेन्ट्स शामिल हुए। शहर के कुन्हाड़ी स्थित लैंडमार्क सिटी में एलन सम्यक कैम्पस के सद्गुण सभागार में नीट नर्चर के 11 बैच तथा इन्द्रविहार स्थित समर्थ कैम्पस के सद्भाव सभागार में जेईई नर्चर बैच के स्टूडेंट्स के 9 ओरियन्टेशन हुए।

दीप प्रज्जवलन के साथ शुरू हुए ओरिएंटेशन सेशन में विद्यार्थियां और अभिभावकों को कोटा कोचिंग की खासियत और एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के सिस्टम से परिचित करवाया गया। सेशन में विद्यार्थियों और अभिभावकों को एलन की कार्यप्रणाली, अकेडमिक कैलेण्डर, उद्देश्य, स्टडी पैटर्न और गत सत्रों के परिणामों से अवगत करवाया गया।

जेईई के ओरिएंटेशन सेशन को सीनियर वाइस प्रसीडेंट विनोद कुमावत, वाइस प्रसीडेंट जीवनज्योति अग्रवाल, वैभव झंवर व अन्य कोर टीम मैंबर्स ने सम्बोधित किया। वहीं नीट ओरियन्टेशन सेशन्स को वाइस प्रसीडेंट विजय सोनी, बिल्डिंग प्रिंसिपल मानक मेहता सर, जी.एस.खनूजा, वीरेन्द्र गुप्ता सर व अमित काबरा ने सम्बोधित किया।

आईआईटीयन या डॉक्टर से ज्यादा जरूरी है एक अच्छा इंसान बनना
ओरिएंटेशन ओरियन्टेशन सेशन को सम्बोधित करते हुए सीनियर वाइस प्रसीडेंट विनोद कुमावत ने स्टूडेंट्स को मोटिवेट किया। उन्होंने कहा कि आपको रोजाना मोटिवेट रहना है। आपको यह पता होना चाहिए कि कोटा में स्टूडेंट्स के लिए क्या-क्या सुविधाएं हैं और पढ़ाई करते वक्त क्या ध्यान रखा जाना है। एलन का ध्येय वाक्य संस्कार से सफलता तक है। यहां शिक्षा के साथ संस्कारों को भी प्राथमिकता दी जाती है। जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो अपने माता-पिता के दिए संस्कारों को कभी नहीं भूलें। पढ़ाई के दौरान खुद को अनुशासित रखें। शिक्षा के साथ संस्कार ही एलन का ध्येय है। आपको आईआईटीयन या डॉक्टर तो बनना ही है, लेकिन उससे ज्यादा जरूरी है एक अच्छा इंसान बनना।