एलन दिल्ली की मेगा क्लास में शामिल हुए 20 हजार छात्र और अभिभावक

95

एलन ने संस्कार से सफलता तक के ध्येय को सिद्ध कियाः ओम बिरला

नई दिल्ली । इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए देशभर में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड को दिल्ली में विद्यार्थियों का विश्वास और अभिभावकों का साथ हासिल हो रहा है। इसका नजारा शनिवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में नजर आया। यहां एलन दिल्ली की मेगा क्लास का आयोजन किया गया। इस ओरियन्टेशन कम ओपन सेशन में एलन दिल्ली के 20 हजार से अधिक स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स शामिल हुए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला थे। वहीं डायरेक्टर डॉ.गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, डॉ.नवीन माहेश्वरी, डॉ.बृजेश माहेश्वरी व सीईओ नितिन कुकरेजा ने स्टूडेंट्स को मोटिवेट किया। इस अवसर पर अतिथियों के साथ कोर टीम मैंबर्स ने दीप प्रज्जवलन किया और एलन प्रार्थना के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। इसके बाद एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 35 वर्षों की यात्रा को प्रदर्शित करते हुए प्रजेन्टेशन दिया गया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की शुरुआत कोटा से हुई और सौभाग्य से मेरा कर्म क्षेत्र भी कोटा है। जब देश-दुनिया में कहीं भी जाते हैं और कोटा के बारे में सुनते हैं, एलन के स्टूडेंट्स से मिलते हैं तो एक परिवार का अनुभव होता है। एलन ने विद्यार्थियों के कॅरियर निर्माण के क्षेत्र में जो योगदान दिया है वो अतुल्य है।

इस अवसर पर निदेशक डॉ.गोविन्द माहेश्वरी ने कहा कि एलन का ध्येय शिक्षा के साथ संस्कार है। एलन के नाम में कॅरियर शब्द जुड़ा हुआ है। हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों के कॅरियर निर्माण के साथ बेहतर इंसान बनाना है, जिससे वे परिवार, समाज और देश की सेवा के लिए तैयार हो सकें।

निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन दृढ़ संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है। दिल्ली में बहुत समय बाद कदम रखा लेकिन पूरी तैयारी और तत्परता के साथ शुरुआत की। बहुत बड़े लक्ष्यों को लेकर चल रहे हैं। हमारा ध्येय है कि जिस तरह एक पौधे को बढ़ने के लिए खाद, प्रकाश और पानी चाहिए उसी तरह एक विद्यार्थी को जो सकारात्मक माहौल और श्रेष्ठ शिक्षा चाहिए वो उपलब्ध करवाएं और हम इस अवसर पर ये विश्वास दिलाते हैं कि शिक्षा की गुणवत्ता और सुविधाओं में कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि रहे राज्य स्तरीय समाचार पत्र समूह के प्रधान संपादक डॉ गुलाब कोठारी ने कहा कि आप किसी भी क्षेत्र में जाएं लेकिन, देश की माटी के प्रति सम्मान जरूर होना चाहिए, हिन्दुस्तानी जरूर बने रहिए। आप अभी तक जितना भी शैक्षणिक सफर तय कर यहां पहुंचे है, वो एक तरफ से आपका इंवेस्टमेंट है। जिसे आपको समाज सेवा व देश सेवा कर चुकाना होगा। क्योंकि जो देता है, वही बड़ा होता है। एक बीज जब तक पेड़ नहीं बन सकता, जब तब उसमें देने की भावना नहीं होगी।

निदेशक डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि आज इस सेशन से स्पष्ट हो गया है कि एलन दिल्ली के दिल में बसता है। छह माह पहले की गई शुरुआत लगातार बड़ा रूप ले रही है। विद्यार्थियों के विश्वास और अभिभावकों के साथ से हम आगे बढ़ रहे हैं। हम यहां विद्यार्थी और अभिभावकों को विश्वास दिलाने आए हैं कि श्रेष्ठ शिक्षा देने का हमारा संकल्प दिल्ली में भी बरकरार रहेगा, जेईई हो या नीट और अन्य कोर्सेज एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट दिल्ली के दिल में है और विद्यार्थियों का कॅरियर बनाने के लिए दिल से कोशिश करेगा।

अंत में सीईओ नितिन कुकरेजा ने एलन की भविष्य की योजनाओं के बारे में बताते हुए तकनीकी का सहारा लेते हुए स्टूडेंट्स को और अधिक सुविधाएं देने की बात कही। कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। संस्था के स्थापना दिवस पर हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। साथ ही में डायरेक्टर्स ने भी गीत गाए। अंत में ….रुक जाना नहीं तू कहीं हार के ….. कांटों पे चलके मिलेंगे साये बहार के….. गीत के साथ समापन किया।