एलन के मेगा ओरियंटेशन में 12 हजार से अधिक छात्र और अभिभावक शामिल

811

कोटा| नीट लागू होने के साथ ही कोटा में मेडिकल की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों की संख्या डेढ़ गुना हो गई है। बड़ी संख्या में देश के लगभग सभी राज्यों से विद्यार्थियों का आना जारी है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में सोमवार को मेडिकल प्री नर्चर बैच के तीन ओरियंटेशन हुए, जिसमें 12 हजार से अधिक विद्यार्थियों और अभिभावकों ने भाग लिया। 

गत वर्ष तक जहां कोटा में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले 50 से 55 हजार तक विद्यार्थी थे, यह संख्या इस वर्ष 80 हजार तक पहुंचने का अनुमान है। कोटा आने वाले विद्यार्थियों में दक्षिण पूर्वोत्तर क्षेत्र के राज्यों के विद्यार्थियों की संख्या भी बढ़ने लगी है। सोमवार से शुरू हुए बैच के ओरियंटेशन में संस्था के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने कहा कि कोटा देश में एकमात्र शहर है जहां मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी सबसे बेहतर हो रही है।

उन्होंने कहा कि दो साल तक आप एक ऋषि की तरह तपस्या शुरू कर दें। पढ़ाई में मन लगा लें, पूरी तरह से जुट जाएं। ऐसे पढ़ाई करें कि दूसरा कोई काम नजर ही नहीं आए। संकल्प कर लें कि अच्छे नंबर से पास होना है। हमें बच्चों को आगे बढ़ाना है, दूसरे से तुलना कर पीछे नहीं धकेलना है। निदेशक नवीन माहेश्वरी ने पलक मुच्छाल के खुशी वाली खुशी वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि हर विद्यार्थी खुशियां बांटना सीखे।