एलन इंटेलीब्रेन की चार दिवसीय कोडिंग वर्कशॉप शुरू

218

कोटा। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट शिक्षा को सुगम बनाने के लिए प्रयासरत है। एलन के इंटेलीब्रेन (Intellibrain) डिविजन द्वारा कक्षा 6 से 10 में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए चार दिवसीय कोडिंग वर्कशॉप का बारां रोड स्थित सुपथ कैम्पस में आयोजन किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत सोमवार से हुई।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के वाइस प्रेसिडेंट अमित गुप्ता ने बताया कि वर्तमान समय में हर व्यक्ति अपने बच्चों को अप-टू-डेट रखना चाहता है, फिर चाहे वह पढ़ाई हो या स्पोर्ट्स एक्टिविटी। बच्चों को खेलना काफी पसंद होता है, लेकिन उसके साथ-साथ उन्हें ऐसी स्किल्स जरूर सीखनी चाहिए जो भविष्य में काम आएं।

कोडिंग लर्निंग से बच्चों की लॉजिकल थिंकिंग बढ़ती है और कम्युनिकेशन स्किल्स डवलप होती हैं। कोडिंग सीखने में बच्चे हर एल्फाबेट का स्पेशल फॉर्मुला और नई टेक्नोलॉजी समझ पाते हैं। आसान भाषा में कहें, तो कोडिंग कंप्यूटर लैग्वेज को समझने में मदद करती है। बच्चों की प्रोब्लम सॉल्विंग स्किल्स बेहतर होती है।

गुप्ता ने बताया कि राइटिंग और मैथ में भी कोडिंग से मदद मिलती है और स्मार्ट वर्क के लिए कोडिंग लर्निंग बेस्ट ऑप्शन है। इस वर्कशॉप के माध्यम से बच्चो को गेम व मोबाइल ऐप डवलपमेंट को विशेष रूप से विभिन्न प्लेटफार्म द्वारा बताया जाएगा।