उनको मेरी वजह से सजा क्यों मिले, चुनाव के बीच वसुंधरा के लिए गहलोत की हमदर्दी

37

जयपुर। Ashok Gehlot press conference: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे को लेकर हमदर्दी जताई है। गहलोत ने कहा कि उनकी वजह से वसुंधरा राजे को सजा नहीं मिलनी चाहिए। गहलोत ने कहा कि राजे ने उनकी सरकार गिराने की कोशिश का समर्थन नहीं किया था और यह बात उन्होंने गलती से एक बार कह दी थी।

गहलोत ने कहा, ‘उन्हें मेरे कारण सजा नहीं मिलनी चाहिए, यह अन्याय होगा उनके साथ।’ गहलोत ने कहा कि उन्होंने भाजपा नेताओं को भैरों सिंह शेखावत की सरकार गिराने में मदद नहीं की और इसी तरह उनकी सरकार पर आए संकट (सचिन पायलट की अगुआई में बगावत) का वसुंधरा राजे ने समर्थन नहीं किया। गहलोत ने पूरी बात बताते हुए यह भी कहा कि उनकी बात को मीडिया ने फ्लेवर लगा दिया था।

गहलोत ने पुराना किस्सा बताते हुए कहा, ‘जब मैं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष था 90 के दौर में तब भैरो सिंह शेखावत सीएम थे। वह तीसरी बार बाईपास सर्जरी के लिए अमेरिका गए थे। उनकी पार्टी के लोग सरकार गिरा रहे थे।

उनके लोग मेरे पास आए तो मैंने कहा कि आपके नेता को बीमारी है और आप पीछे जो हरकत कर रहे हैं, उसको मैं उचित नहीं मानता। मैंने पीएम नरसिम्हा राव जी को बताया और राज्यपाल बलीराम भगत को भी बताया।’

गहलोत ने कहा, ‘कैलाश मेघवाल को इस बात की जानकारी थी। वह नंबर वन थे शेखावत साहब के। अभी जब हमारे यहां संकट आया तो उन्होंने बयान दिया कि हमारे यहां परंपरा नहीं है ऐसे सरकार गिरनाे की। मेरे मुंह से निकल गया एक मीटिंग के अंदर।

क्योंकि वसुंधरा जी के कुछ समर्थक विधायकों ने मुझसे कहा था कि वसुंधरा राजे की भी यही राय है जो कैलाश जी ने कहा। मैंने गलती से धौलपुर में कहा दिया कि जब मेरी सरकार संकट में थी तो वसुंधरा जी और कैलाश जी की भावनाएं यह थी। मीडिया में कुछ फ्लेवर लग जाता है। बिना फ्लेवर के न्यूज बनती नहीं है।’