इन सुपरफास्ट ट्रेनों का भवानी मंडी एवं चौमहला स्टेशनों पर ठहराव शुरू

0
65

कोटा। हापा-श्री माता वैष्णो देवी कटरा-हापा के मध्य चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन का भवानी मंडी स्टेशन और जयपुर-कोयम्बटूर-जयपुर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन का चौमहला स्टेशन पर मंगलवार से ठहराव शुरू हो गया है।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि यात्रियों और आमजनता की मांग पर रेल मंत्रालय द्वारा गाड़ी संख्या 12475/12476 हापा-श्री माता वैष्णों देवी कटरा-हापा के मध्य चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन का 16 मई से 12 नवम्बर तक भवानी मंडी स्टेशन पर एवं गाड़ी संख्या 12969/12970 जयपुर-कोयम्बटूर-जयपुर के बीच चलने वाली सुपरफास्ट ट्रेन का चौमहला स्टेशन पर जयपुर से प्रस्थान करने वाली ट्रेन का 17 मई से 13 नवम्बर तथा कोयम्बटूर से प्रस्थान करने वाली ट्रेन का 21 मई से 17 नवम्बर तक प्रायोगिक तौर पर दोनो दिशाओं में छः माह के लिए दो मिनट का ठहराव प्रारम्भ कर दिया है।

गाड़ी संख्या 12475 हापा-श्री माता वैष्णों देवी कटरा सुपरफास्ट भवानी मंडी स्टेशन पर ठहराव के प्रथम दिन 16 मई रात 10:03 बजे गाड़ी के आगमन होने पर एवं गाड़ी संख्या 12970 जयपुर-कोयम्बटूर सुपरफास्ट चौमहला स्टेशन पर ठहराव के प्रथम दिन रात 01:08 बजे गाड़ी के आगमन होने पर गाड़ी संचालन करने वाले लोको पायलट एवं सहायक लोको पायलट का सांसद दुष्यंत सिंह ने जनप्रतिनिधियों और यात्रियों के साथ साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया एवं गाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के सदस्य धीरज गुप्ता एवं भारी संख्या में यात्री मौजूद रहे। गाड़ी के अंता स्टेशन ठहराव पर आमजनमानस में अति उत्साह दिखा। सुपरफास्ट ट्रेनों का ठहराव यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की दिशा में सकारात्मक कदम है जिससे भवानी मंडी एवं चौमहला स्टेशन के यात्रियों को आवागमन का लाभ मिलेगा। रेलवे की ओर से कोटा मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक (टी एंड आई) आर. आर.के. सिंह, मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्याम सिंह एवं सहायक सुरक्षा आयुक्त संजय चौधरी उपस्थित रहे।