इंटरनेशनल ओलंपियाड पार्ट-2 के लिए एलन के 471 स्टूडेंट्स चयनित

0
378

कोटा। इंटरनेशनल ओलंपियाड के प्रथम चरण के पार्ट-1 के सभी परिणाम जारी कर दिए गए हैं। इन परिणामों में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने श्रेष्ठता साबित की है।
निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि इंडियन एसोसिएशन ऑफ फिजिक्स टीचर्स (आईएपीटी) व होमीभाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई) द्वारा 6 इंटरनेशनल ओलम्पियाड के पहले चरण के परिणाम जारी किए गए, जिनमें एलन के 471 स्टूडेंट्स का चयन पार्ट-2 के लिए हुआ है।

माहेश्वरी ने बताया कि जूनियर साइंस के लिए आईओक्यूजेएस के परिणामों में एलन के 112 विद्यार्थियों का चयन पार्ट-2 के लिए हुआ है, जिसमें क्लासरूम प्रोग्राम के 102, वर्कशॉप के 5 एवं ऑनलाइन टेस्ट सीरीज से जुड़े 5 विद्यार्थी शामिल हैं। इसी प्रकार मैथ्स के लिए आईओक्यूएम में 87 विद्यार्थी पार्ट-2 के लिए चयनित हुए हैं, जिनमें 80 विद्यार्थी क्लासरूम प्रोग्राम से 7 वर्कशॉप से हैं।

फिजिक्स के लिए आईओक्यूपी में 61, बॉयोलॉजी के लिए आईओक्यूबी में 61, कैमेस्ट्री के लिए आयोजित आईओक्यूसी में 63 और एस्ट्रोनॉमी व एस्ट्रोफिजिक्स के लिए आईओक्यूए में कुल 87 विद्यार्थियों का चयन पार्ट-2 के लिए हुआ है। पार्ट-2 के परिणामों के बाद इंटरनेशनल ओलंपियाड के फाइनल में शामिल होने के लिए भारतीय टीम के चयन की प्रक्रिया शुरू होगी।