आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए आवेदन शुरू, कल आखिरी तारीख

0
206

नई दिल्ली। JEE Advanced AAT 2022: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी मुंबई ने JEE Advanced के परिणाम घोषित करने के बाद जेईई एडवांस आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट 2022 के लिए आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

आईआईटी बॉम्बे की ओर से आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू कर दी है। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 12 सितंबर, 2022 को निर्धारित की गई है। आवेदन का लिंक कल शाम 05 बजे तक ओपन रहेगा। सभी उम्मीदवार जल्द से जल्द अपना आवेदन पूरा कर लें।

कब होगी परीक्षा: IIT Bombay द्वारा JEE Advanced AAT 2022 का आयोजन 14 सितंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा विभिन्न आईआईटी में एक पाली में सुबह 09 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अलग से नहीं जारी किए जाएंगे। जिन्होंने जेईई एडवांस परीक्षा में सफलता प्राप्त की है, वे इसमें शामिल होंगे। परीक्षा के परिणाम को 17 सितंबर, 2022 को जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार किसी भी अपडेट या नई जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

कैसे करें आवेदन

  1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर AAT Exam के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें
  3. इसके बाद अपना पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
  4. अब अपना व्यक्तिगत विवरण भरें, दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें।
  5. उम्मीदवार अपना फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट ले लें।