आरकॉम दिवालियापन के कगार पर, अनिल अंबानी समेत पांच निदेशकों ने इस्तीफा दिया

1089

नई दिल्ली। कर्ज में डूबी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस कम्यूनिकेशन (आरकॉम) से अनिल अंबानी समेत 5 निदेशकों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। यह जानकारी कंपनी की ओर से शनिवार को फाइलिंग के जरिए दी गई।

फाइलिंग के अनुसार अनिल अंबानी के साथ छाया विरानी, रायना किरानी, मंजरी कैकर, सुरेश रंगाचार ने भी अपने निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। फाइलिंग में कहा गया है कि कंपनी के निदेशक और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर मनिकांतन वी पहले ही अपने इस्तीफा दे चुके हैं। इन सभी इस्तीफों को विचार-विमर्श के लिए कंपनी की कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स के पास भेजा गया है। आरकॉम फिलहाल दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही है।

आरकॉम को दूसरी तिमाही में 30,142 करोड़ रुपए का घाटा
कर्ज में डूबी रिलायंस कम्यूनिकेशन ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही ने वित्तीय नतीजे पेश किए थे। कंपनी के अनुसार उसे जुलाई सितंबर तिमाही में 30,142 करोड़ रुपए का कंसोलिडेटेड घाटा हुआ है। दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही आरकॉम को पिछले साल की समान अवधि में 1141 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की ओर से टेलीकॉम कंपनियों पर बकाया एजीआर की अदायगी के फैसले के बाद तीसरी तिमाही में आरकॉम का घाटा बढ़ा है। आरकॉम को एजीआर के रूप में 28,314 करोड़ रुपए का भुगतान करना है। आरकॉम पर 23,327 करोड़ रुपए लाइसेंस फीस और 4,987 करोड़ स्पेक्ट्रम यूसेज के रूप में अदायगी बनती है।