‘अवेंजर्स’ का जादू: Thanos चुटकी बजाकर Google पर सब कर रहा गायब

0
2177

मुंबई। हॉलिवुड मूवी ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ का खुमार दुनियाभर के लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की और लगभग सभी शोज हाउसफुल भी रहे। लेकिन अब लगता है कि गूगल पर भी ‘अवेंजर्स’ का जादू छा गया है।

दरअसल गूगल सर्च में जब हम Thanos लिखते हैं तो उसका स्टोन वाला हाथ का एक फोटो साइड में उभरकर आता है। उस फोटो पर जैसे ही हम क्लिक करते हैं तो पेज पर दिख रही सारी चीजें धूल की तरह चुटकियों में गायब हो जाती हैं।

यह कुछ वैसा ही है जैसे कि ‘अवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ और ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ में विलन थैनस (Thanos) करता है। पिछले पार्ट में चुटकी बजाकर उसने आधी दुनिया खत्म कर दी थी और हाल ही में रिलीज हुए पार्ट यानी ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ में भी वह कुछ ऐसा ही करता है।

वैसे, हो सकता है कि यह ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ मेकर्स की स्ट्रैटिजी हो, लेकिन मानना पड़ेगा कि गूगल ने ‘अवेंजर्स’ के फीवर को भुनाने की पूरी कोशिश की है।बात करें इस फिल्म को मिल रहे रिस्पॉन्स की, तो यह क्रिटिक्स से लेकर बच्चों और युवाओं सभी को पसंद आई है।

कई फैंस तो ऐसे भी रहे जो फिल्म देखने के बाद रोने लगे और सोशल मीडिया पर अपने रिऐक्शन्स और विडियो शेयर किए। अब देखना यह होगा कि कमाई के लिहाज से यह फिल्म बेंचमार्क सेट कर पाती है या नहीं।

पिछले पार्ट ‘अवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ ने भारत में 230 करोड़ की कमाई की थी। कहा जा रहा है कि ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ सीरीज की पिछली सभी फिल्मों का रेकॉर्ड तोड़ देगी।