अमेरिकी असर से शेयर बाजारों की शुरुआत लाल निशान में हुई

0
912

नई दिल्ली। अमेरिका के फेडरल रिजर्व बैंक की ओर से ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं करने के बाद डॉलर में तेजी से अमेरिकी और एशियाई शेयर बाजारों में छाई मंदी का असर भारतीय शेयर बाजारों पर भी दिखा। गुरुवार को शेयर बाजारों की शुरुआत गिरावट के साथ लाल निशान में हुई।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 38 अंकों की गिरावट के साथ 38,982 अंकों पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों का संवेदी सूचकांक निफ्टी 22 अंकों की गिरावट के साछ 11,725 अंकों पर खुला। सुबह 9.28 बजे सेंसेक्स 121 अंकों की गिरावट के साथ 38,910 अंकों पर और निफ्टी 34 अंकों की गिरावट के साथ 11,713 अंकों पर कारोबार कर रहे हैं।

इन शेयरों में तेजी का माहौल
सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार में टाटा स्टील पीपी, डीसीएम श्रीराम लिमिटेड, ZENSAR टेक्नोलॉजी लिमिटेड, हेरीटेज फूड्स लिमिटेड, आरकॉम में तेजी का माहौल है। निफ्टी में जेएसडब्ल्यू स्टील, जी एंटरटेनमेंट, आईओसी, एचसीएल टेक्नोलॉजी, टाटा स्टील में तेजी का माहौल है।

इन शेयरों में मंदी का माहौल
सेंसेक्स में शुरुआती कारोबार में जेट एयरवेज, आरपावर, मनपसंद बेवरेजेस, टीवीएस मोटर्स, एस्कोर्ट्स में मंदी का माहौल है। निफ्टी में यस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, इंड्सइंड बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, भारती इंफ्राटेल में मंदी का माहौल है।