नार्थ कोरिया के साथ कारोबार करने वाले देशों से संबंध खत्म होंगे

794

संयुक्त राज्य अमेरिका अन्य विकल्पों के अलावा, उत्तर कोरिया के साथ व्यापार करने वाले किसी भी देश के साथ सभी तरह के व्यापार को रोकने का विचार कर रहा है -डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली । अमेरिका, नार्थ कोरिया के साथ व्यापार करने वाले देशों के साथ “सभी तरह के व्यापार” को रोकने पर विचार कर रहा है। यह जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट के जरिए दी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से यह चेतावनी ऐसे समय में सामने आई है जब हाल ही में नार्थ कोरिया ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर जानकारी दी थी कि जिसे एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) की ओर से प्रक्षेपित किया जा सकता है।

इसके पिछले ट्वीट में ट्रंप ने नार्थ कोरिया के शब्दों और कार्यों को “बहुत ही शत्रुतापूर्ण और खतरनाक” कहा था। संयुक्त राज्य अमेरिका अन्य विकल्पों के अलावा, उत्तर कोरिया के साथ व्यापार करने वाले किसी भी देश के साथ सभी तरह के व्यापार को रोकने का विचार कर रहा है।

ट्रंप ने यह भी कहा कि वो व्हाईट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जॉन केली, रक्षा सचिव जेम्स मैटीज और व्हाइट हाउस के अन्य सैन्य नेताओं से मुलाकात करेंगे ताकि उत्तरी कोरिया के मुद्दे पर चर्चा हो सके।

चीनी विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक बयान जारी किया, जिसमें उसने उत्तर कोरिया की ओर से किए गए परमाणु परीक्षण के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया और उसके इस कदम की कठोर निंदा भी की।

मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, “उत्तर कोरिया ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के व्यापक विपक्ष को नजरअंदाज कर दिया है और एक बार फिर से न्यूक्लियर टेस्ट किया है। चीन की सरकार इस पर अपनी निंदा व्यक्त करती है।”