एसयूवी जीप कम्पस ने छुआ नया माइलस्टोन

0
36

सॉलिड लुक्स वाली यह एसयूवी जीप की सेल्स न सिर्फ कस्टमर्स को चौंकाने वाली है, बल्कि साथ ही जीप के कॉम्पिटीटर्स के लिए भी आंकड़ें चौंकाने वाले आ सकते हैं।

नई दिल्ली/कोटा । फाएट क्रिज्लर आॅटोमोबाइल्स यानी FCA India ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि उसकी नई एसयूवी ‘कम्पस’ को लेकर लोगों में जबर्दस्त क्रेज हैं। इस एसयूवी ने 10 हजार बुकिंग्स का नया माइलस्टोन छू लिया है।

19 जून से इस एसयूवी की प्री-बुकिंंग्स चालू थीं लेकिन इसका आॅफिशल लॉन्च 31 जुलाई को भारत में किया गया। इसकी भारत में एक्स शोरूम कीमत 14.95 लाख रुपये है। अमेरिकन एसयूवी निर्माता कंपनी जीप ने लॉन्चिंग के महज एक महीने में ही यह आंकड़ा छू दिखाया है।

टाटा मोटर्स और एफसीए का जॉइंट वेंचर, फाएट इंडिया आॅटोमोबाइल्स का पुणे में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। जीप कम्पस को कंपनी यहीं बना सकती है। मेड इन इंडिया होने की वजह से इसकी डिमांड और भी ज्यादा बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

सॉलिड लुक्स वाली यह एसयूवी जीप के लिए बड़ी खुशखबरी ला सकती है। इसकी सेल्स न सिर्फ कस्टमर्स को चौंकाने वाली है, बल्कि साथ ही जीप के कॉम्पिटीटर्स के लिए भी आंकड़ें चौंकाने वाले आ सकते हैं।

भारत में आने वाली कम्पस में 1.4 मल्टी एयर टर्बो पेट्रोल ‘स्पॉर्ट’ 4×2 इंजन के साथ आएगी, जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसके टॉप मॉडल में 2.0L मल्टीजेट टर्बो डीजल इंजन दिया गया है।

यह भी 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन सिस्टम से लैस है। यह तीन ट्रिम्स, स्पॉर्ट, लॉन्गिट्यूड और लिमिटेड में अवेलेबल होगी। इसका एक 7 स्पीड आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वैरिअंट भी आएगा। कोटा में मूंदड़ा ऑटोमोबाइल के डायरेक्टर अनिल मूंदड़ा ने बताया कि उन्होंने 17  गाड़ियां पिछले दिनों बेची हैं।