वाटर कूलर के उद्घाटन में छलका उद्यमियों का दर्द

847

कोटा।  हाड़ौती कोटा स्टोन इंडस्ट्रीज एसोशियसन की पहल पर शनिवार को इंद्रप्रस्थ औद्योगिक क्षेत्र  रोड नंबर सात पर देवेंद्र स्टोन एंड मार्बल की ओर से वाटर कूलर लगाया गया।  जिसका शुभारम्भ विधायक प्रहलाद गुंजल ने किया। यह इस औद्योगिक क्षेत्र का 12वां वाटर कूलर है। इस मौके पर विधायक गुंजल ने कहा कि शहर के औद्योगिक विकास के लिए जल्दी ही ओपन हाउस बुलाया जायेगा।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने स्टोन उद्यमियों की पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान में कोटा का औद्योगिक माहौल पूरी तरह ठहर गया है। नए उद्योग तो आना दूर, पुराने भी बंद  होते जा रहे हैं। कोटा स्टोन की वर्तमानं में 500 में से मात्र 50 यूनिट ही चल रही हैं। सरकारी स्तर पर इसे बचाने के पिछले तीन साल में कोई प्रयास नहीं किये ।

दी एसएस आई एसोसिएशन के संस्थापक अध्य्क्ष गोविंदराम मित्तल ने औद्योगिक क्षेत्र में पानी की समस्या उठाई। अध्यक्ष छुट्टन लाल शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन के प्रयास से जल्दी ही सघन पौधा रोपण अभियान चलाया जायेगा। देवेंद्र स्टोन के संचालक देवेंद्र जैन ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि इस वाटर कूलर से गर्मीं में लोगों को शीतल जल पीने को मिलेगा।

कार्यक्रम का संचालन जम्बू कुमार जैन ने किया। इस अवसर पर एसोसिएशन के संरक्षक विकास जोशी ने भी सम्बोधित किया। समारोह में प्रमुख रूप से देवेंद्र स्टोन परिवार से पूरणमल हरसोरा, बाबूलाल हरसोरा भी मौजूद थे।  इनके अलावा कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती के प्रांतीय अध्यक्ष अचल पोद्दार, जिला  अध्यक्ष विपिन सूद, पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र जैन, निर्यातक बीएल गुप्ता समेत कई उद्यमी मौजूद थे।