कोटा में कोचिंग समेत तीन संस्थाओं के कई ठिकानो पर आयकर छापा

0
27

कोटा । आयकर विभाग इनवेस्टीगेशन विंग की जयपुर टीम ने अघोषित आय रखने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। विभाग की टीमों ने एक साथ सर्राफ, भामाशाह मंडी के बड़े व्यापारी व कोचिंग संस्थान संचालक के एक दर्जन से ज्यादा प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है । सुबह से शुरू हुई इस कार्रवाई के बाद शहर के बड़े व्यापारियों में हड़कम्प मच गया है ।

जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग जयपुर के अधिकारियों के निर्देशन में दो दर्जन वाहनों में सवार होकर 50 कर्मचारी मंगलवार रात को बूंदी रोड स्थित एक होटल में ठहरे। यहीं रात में तीन टीमों का गठन किया गया और सुबह पांच बजे उच्चाधिकारियों से मिले इनपुट के बाद छापा मारने के लिए रवाना हुए।

पहली टीम शॉपिंग सेंटर स्थित कैलाश चंद्र मनोज कुमार सर्राफ के प्रतिष्ठान पर पहुंच कार्रवाई की। सर्राफ अचानक पहुंचे आयकर अधिकारियों व कर्मचारियों को देखकर सन्न रह गए। साथ ही टीम ने उनके स्वर्ण रजत कला मार्केट, विज्ञान नगर, तलवंडी स्थित प्रतिष्ठान व आवास पर कार्रवाई की।

इसके कुछ ही देर में भामाशाह मंडी के व्यापारी नेमीचंद के प्रतिष्ठानों पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापे मार दिए। इनमें व्यापारी के इंद्रविहार, तलवंडी, भामाशाह मंडी स्थित प्रतिष्ठान, सांगोद क्षेत्र के मोईकलां कस्बा स्थित पैतृक आवास पर छापा मार सर्वे की कार्रवाई शुरू की।

इसी तरह मेडिकल व आईआईटी की तैयारी करवाने वाले कोटा के बड़े कोचिंग मोशन क्लासेज पर भी आयकर सर्वे कार्रवाई हुई है। मोशन कोचिंग के भी अलग-अलग ठिकानों पर आयकर अधिकारी सर्वे कार्रवाई कर रहे हैं। एहतियातन तीनों जगहों पर पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई में 10 करोड रुपए से ज्यादा की अघोषित आय मिल सकती है।