मर्सेडीज-बेंज ने लॉन्च किया GLS एसयूवी का ग्रैंड एडिशन

0
11

पुणे। मर्सेडीज-बेंज ने बुधवार को अपनी फ्लैगशिप एसयूवी GLS के ग्रैंड एडिशन को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। यह एसयूवी पेट्रोल (GLS 400) और डीजल (GLS 350 d) दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ आती है। इसकी कीमत लगभग 86.9 लाख रुपये है। इस एसयूवी के लॉन्च के साथ कंपनी ने अपने एसयूवी लाइनअप में एक और बेहतरीन लग्जरी, परफॉर्मेंस और टेक्नॉलजी वाली गाड़ी जोड़ ली है।

इस प्रीमियम एसयूवी में कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप सिडैन एस-क्लास की तरह प्लश इंटीरियर दिया है। साथ ही इस मॉडल में हर तरह के रास्तों पर चलने की क्षमताएं पहले की तरह ही मौजूद है। ग्रैंड एडिशन की लॉन्चिंग के मौके पर मर्सेडीज-बेंज इंडिया के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर रोलंड फॉल्गर ने कहा, ‘GLS को एसयूवी की श्रेणी में एस-क्लास कहा जा सकता है।

यह अपनी क्लास में बेहतरीन लग्जरी, परफॉर्मेंस और सेफ्टी के साथ आती है। इस गाड़ी का इस्तेमाल रोजाना के तौर पर भी किया जा सकता है और बेहतरीन परफॉर्मेंस के मौके पर भी यह आपको मायूस नहीं करेगी।’ GLS के इस स्पेशल एडिशन में यूनिक ब्लैक रिंग के साथ एलईडी इटेलिजेंट लाइट सिस्टम के साथ, 20 इंच के अलॉय वील्ज और बोनट पर क्रोम में ‘ग्रैंड एडिशन’ का बैज दिया गया है जो इस एसयूवी को एक्सक्लूसिव बनाता है।

इसमें हीटेड इंटीरियर और पैडल शिफ्टर्स के साथ मल्टीफंक्शनल लेदर स्टीयरिंग वील दिया गया है। इस गाड़ी में 7-इंच के 2 हाई डेफिनिशन स्क्रीन पीछे और नई डिजाइन का कलर डिस्प्ले वाला इन्स्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। फॉल्गर ने कहा, ‘आजकल भारतीय लोगों का झुकाव एसयूवी की तरफ काफी ज्यादा है और इसीलिए पूरी दुनिया में भारत GLS का छठा सबसे बड़ा मार्केट बन गया है। हमें पूरी उम्मीद है कि GLS का यह ग्रैंड एडिशन ग्राहकों को काफी पसंद आएगा।’

इस गाड़ी के पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, 4MATIC ऑल वील ड्राइव सिस्टम के साथ 3.0 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है। इस एसयूवी में 5 ड्राइविंग मोड्स कम्फर्ट, स्पोर्ट, स्लिपरी, इंडिवजुअल और ऑफ रोड दिए गए हैं।

इसका पेट्रोल इंजन 333 पीएस की पावर और 420 न्यूटन मीटर का टॉर्क जबकि डीजल इंजन 258 पीएस की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। GLS के ग्रैंड एडिशन में पैनोरमिक सनरूफ, ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। साथ ही, इस गाड़ी के साथ कुछ कॉस्ट इफेक्टिव सर्विस पैकेज भी दिए जा रहे हैं जिनके शुरुआत प्राइस GLS 400 के लिए 75,000 रुपये और GLS 350 d के लिए 1.04 लाख रुपये है।