बेस्ट एक्टर अनिल चरणजीत, बेस्ट एक्ट्रेस नंदिनी को अवार्ड

0
26

कोटा। चंबल इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का समापन रविवार को हो गया। इस दौरान बेस्ट एक्टर का अवार्ड अनिल चरणजीत और बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड नंदिनी को प्रदान किया गया।

दो दिन तक यूआईटी ऑडिटोरियम में चला फिल्म फेस्टिवल शहरवासियों के लिए यादगार बन गया। यहां 28 देशों की 160 मूवी की स्क्रीनिंग की गई। देशभर से आए फिल्म मेकर से लेकर प्रोड्यूसर, एक्टर सहित विदेशी मेहमानों के बीच बेस्ट मूवी से लेकर बेस्ट म्यूजिक वीडियो, बेस्ट एनिमेशन मूवी सहित अन्य अवार्ड घोषित किए।

मुख्य अतिथि बिजनेसमैन तरुण मोदी, अभिषेक महिपाल बॉलीवुड के गीतकार सईद कादरी एवं गायक संगीतकार क्षितिज तारे रहे। आयोजन समिति की ओर से इस फेस्टिवल के सहयोगियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अवाॅर्ड सेरेमनी पर मंच पर फिल्मों के विजेता, उपविजेताओं को ट्रॉफी एवं सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया।

यहां जाने माने गायक एवं संगीतकार क्षितिज तारे के गीतों की मधुर प्रस्तुतियों ने आनंदित कर दिया। गीतकार सईद कादरी ने अपनी रचनाएं सुनाई। फेस्टिवल डायरेक्टर कपिल सिद्धार्थ ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

बेस्ट मूवी: 93 नॉट आउट इंडिया: इसे बेस्ट मूवी का अवाॅर्ड प्रदान किया गया। यह तमिल मूवी है। इसके डायरेक्टर अरुद्र है। इसमें 93 वर्ष के बुजुर्ग के जज्बा बताया है। जो बाइपास सर्जरी के बाद साइकिल चलाने की हसरत पूरी करता है।
बेस्ट एनिमेशन मूवी: बंगाल की एनिमेशन मूवी सेफेकुलर को मिली है। निर्देशक श्री परमा रॉय चौधरी है। एक कार्टून कैरेक्टर बच्चा है, जो स्वच्छता का संदेश देते हुए एक कीटाणु से लड़ते हुए दिखाया गया है। यह चार मिनट की संदेशप्रद मूवी है।
बेस्ट म्यूजिक वीडियो: यह मुंबई के स्वप्निल बिशेखर द्वारा बनाया खुशनुमा वीडियो है। यह एक बाप-बेटी के स्नेह की कहानी को बताता है। यह सात मिनट का वीडियो है।
बेस्ट एक्टर: मुंबई के अनिल चरणजीत को यह अवाॅर्ड मिला है। इसमें एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो देवी मां का उपासक है और अपनी पत्नी को परेशान करता है, लेकिन देवी मां के श्राप से वो विकलांग हो जाता है और इसके बाद वो सुधरता है और पत्नी से प्रेमी करता है।
बेस्ट एक्ट्रेस: यह तमिल एक्ट्रेस नंदिनी को मूवी असाई मुगम में बेस्ट एक्ट्रेस का अवाॅर्ड दिया गया। इसमें एसिड अटैक के बाद की नार्मल जिंदगी को बताया गया है।