गौ रक्षा के लिए गौ सेवक करेंगे उग्र आंदोलन

0
15

कोटा। राजस्थान गौ ग्राम सेवा संघ के नव नियुक्त प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष खेमराज यादव ने गौ वंश के कल्याण के लिए जारी घोषणाओं पर सरकार की प्रतिबद्धता नहीं होने पर सदस्यों ने आक्रोष व्यक्त किया है।

उन्होंने मंत्री मंडलीय उप समिति को चेतावनी दी है कि शीघ्र ही बजट सत्र से पूर्व आंदोलन खड़ा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जयपुर में प्रदेश अध्यक्ष महंत दिनेश गिरी की अगुवाई में गत चार वर्षों में राज्य सरकार द्वारा गौ सेवा संबंधी कोई कार्य नहीं किए जाने पर काफी खरी खोटी सुनाई गई। 

गौ वंश के लिए 9 माह की सहायता राशि के बिना समिति ने समझौते से इंकार कर दिया। बैठक में उप समिति अध्यक्ष गुलाब चंद कटारिया ने सभी मांगों से सहमत होत हुए कहा कि हम मजबूर हैं, चाहते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं । समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार बताए कि 4 वर्षों तक गौ वंश और गौ शालाओं को मदद क्यों नहीं दी गई।

उन्होंने सवाल किया कि गौ तस्कारी रोकने पर क्यो लॉलीपाप देते रहे। खेमराज यादव ने कहा कि बजट सत्र तक कोई घोषणा नहीं होने पर प्रदेश में राज्य सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा। बैठक में इस मंत्री समूह के कृषि एवं पशुपालन मंत्री प्रभु लाल सैनी, राजस्व मंत्री अमराराम, गौ पालन मंत्री अजय सिंह किलक, पंचायत राज मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़, देवस्थान विभाग के मंत्री राज कुमार रिणवा, ओटाराम देवासी आदि मौजूद थे।