बूंदी बवाल को लेकर आज हाडौती बंद

0
22

कोटा। बूंदी स्थित मानधाता छतरी मामले में विभिन्न मांगों को लेकर विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर शुक्रवार को हाड़ौती के चारों जिलों कोटा, बूंदी, झालावाड़ और बारां बंद रहा। बंद के दौरान व्यापारिक प्रतिष्ठान, पेट्रोल पम्प, ट्रांसपोर्ट, ऑटो टेम्पो सेवाएं बंद रहीं। बंद से करोड़ों रुपयों का कारोबार प्रभावित हुआ है। चिकित्सा सेवा को बंद से मुक्त रखा गया है।

बंद के आव्हान के मद्देनजर ऐहतियातन शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी। गुरुवार को विहिप के चित्तौड़ प्रांत मंत्री सुरेश गोयल ने बताया, प्रशासन की हठधर्मिता के चलते विवाद गहराया था। सरकार से बूंदी कलक्टर व पुलिस महानिरीक्षक को हटाए जाने की मांग की है।

स्कूल, ट्रांसपोर्ट कारोबार एवं मंडी भी बंद
निजी विद्यालयों के संगठनों की गुरुवार को संयुक्त बैठक हुई। इसमें शुक्रवार को ऐहतियातन शिक्षण संस्थाएं बंद रखने का निर्णय किया गया। इसके अलावा भामाशाहमंडी और पेट्रोलपम्प भी बंद रहे. मंडी बंद से किसान परेशान हुए।

पुलिस इंतजाम पुख्ता
शहर पुलिस अधीक्षक अंशुमान भौमिया का कहना है कि बंद को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए हैं। आरएसी की दो कम्पनियां, पुलिस लाइन व थानों का जाप्ता समेत करीब डेढ़ हजार पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। कोई गलत हरकत करेगा तो सख्त कार्यवाही की जाएगी।