WhatsApp में डार्क मोड के साथ कर सकेंगे फोटो सर्च

831

व्हाट्सएप पर काफी दिनों से कोई नया अपडेट नहीं आया था लेकिन अब इसे लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। मोबाइल मैसेजिंग ऐप में अब कुछ नए फीचर्स आ रहे हैं जो इसे यूज करना और भी मजेदार और आसान बना देंगे। जो फीचर आने वाले हैं उनमें डार्क मोड और एडवांस सर्च शामिल हैं। अब यूजर्स डार्क मोड के साथ भी फोटो सर्च कर सकेंगे।

व्हाट्सएप डार्क मोड
व्हाट्सएप पर डार्क मोड को लेकर कईं दिनों से खबरें आ रही हैं। यूजर्स इसका इतंजार भी कर रहे हैं अब इस फीचर को बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। यूट्यूब और ट्विटर पर पहले से ही डार्क मोड फीचर मौजूद है, उम्मीद है कि व्हाट्सएप इस फीचर को जल्द ही जारी कर देगा। इस फीचर का लाभ यूजर्स को लो लाइट में मिलेगा।

व्हाट्सएप एडवांस सर्च
इस फीचर को हाल में ही WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। यह फीचर युजर्स को व्हाट्सएप में फोटो, जीआईएफ, लिंक, वीडियो, डॉक्यूमेंट और ऑडियो आदि को सर्च करने में मदद करेगा। इसके अलावा यूजर रिसेंट सर्च लिस्ट भी देख सकेगा।

व्ह्टासएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम एडवांस सर्च है। यह फीचर यूजर को अपनी चैट में किसी भी फोटो या वीडियो को सर्च करने में मदद करेगा। इसके बाद आपको कोई फोटो या वीडियो ढूंढने के लिए आपको पूरी चैट हिस्ट्री स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं होगी।

जानकारी के अनुसार ये फीचर चैट में दिखाई देगा। इसपर टैप करके यूजर्स को व्हाट्सएप में फोटो, जीआईएफ, लिंक, वीडियो, डॉक्यूमेंट और ऑडियो आदि को सर्च कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स को रिसेंटली सर्च की लिस्ट भी मिलेगा, जिसमें यूजर्स अपनी मर्जी के मुताबिक क्लियर कर सकते हैं