WhatsApp: अब आएगा वॉट्सऐप पर वीडियो देखने का मजा, जानिए कैसे

86

नई दिल्ली। WhatsApp New Feature: वॉट्सऐप प्लेटफॉर्म पर एक नया फीचर सामने आया है, जो वॉट्सऐप पर वीडियो देखने का मजा दोगुना कर देगा। दरअसल, वॉट्सऐप अब वीडियो से जुड़ा एक दिलचस्प फीचर रोलआउट कर रहा है, जो आपको यूट्यूब की याद दिलाने वाला है।

नया फीचर, यूजर्स को अपनी स्क्रीन के लेफ्ट या राइट साइड डबल-टैप करके आसानी से वीडियो स्कीप करने की सुविधा देगा ठीक है वैसे ही जैसे आप Youtube में करते हैं। यह कदम यूजर्स द्वारा अपने वीडियो प्लेबैक एक्सपीरियंस पर अधिक कंट्रोल की इच्छा व्यक्त करने के बाद आया है, और ऐसा लगता है कि उनके फीडबैक ने इस नए फीचर के डेवलपमेंट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

आसानी से स्किप-रिवाइंड होगा वीडियो: वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर एंड्रॉयड अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.23.24.6 में खोजा गया है, जो अब Google Play Store पर उपलब्ध है। इस फीचर के साथ, यूजर अपने द्वारा भेजे या खुद को मिले वीडियोज को आगे बढ़ाने या रिवाइंड करने के लिए अपनी स्क्रीन के लेफ्ट या राइट साइड पर डबल-टैप कर सकते हैं।

यूट्यूब की तरह काम करेगा फीचर: यह फीचर काफी हद तक YouTube पर वीडियो नेविगेशन की तरह काम करता है, जो वीडियो शेयर करने और देखने के लिए एक लोकप्रिय प्लेटफॉर्म है। चूंकि नया फीचर यूट्यूब की तरह काम करेगा, ऐसे में लोगों के लिए इसे यूज करना आसान हो जाएगा, क्योंकि ज्यादातर लोग यूट्यूब पर वीडियो नेविगेट करने के आदी हो चुके हैं।

वीडियो स्किप फीचर के आने से न केवल समय की बचत होगी है बल्कि कंटेंट नेविगेशन भी बेहतर होता है। यूजर किसी वीडियो के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों को तुरंत स्किप कर सकते हैं या किसी चीज को दोबारा देखने के लिए रिवाइंड कर सकते हैं।

धीरे-धीरे रोलआउट करेगी कंपनी:अब तक, वीडियो में आगे और पीछे जाने की क्षमता उन चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के ग्रुप के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से एंड्रॉयड अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सऐप बीटा इंस्टॉल किया है। हालांकि, आने वाले हफ्तों में इस फीचर को बड़े स्तर पर लोगों के लिए उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।