Weather Alert: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, तेज हवा-बारिश के आसार

35

जयपुर। Weather Alert: राजस्थान में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। राज्य के कुछ भागों में आगामी दिनों में दो कमजोर बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी होने की संभावना है। पहले कमजोर विक्षोभ के प्रभाव से 10 मार्च से फिर मौसम में बदलाव आएगा।

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार रविवार को पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है।उसके बाद दूसरा, कमजोर विक्षोभ का प्रभाव 13-14 मार्च को पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश होने की संभावना है। इसके प्रभाव से जोधपुर व बीकानेर संभाग के सीमावर्ती क्षेत्रों में 13 मार्च को बादल छाए रहने व छुटपुट स्थानों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

हालांकि इन दिनों हाड़ौती अंचल में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। ठंडी हवा से सुबह-शाम हल्की सर्दी देखने को मिल रही है। जबकि दिन में तेज धूप के कारण गर्मी का असर बना हुआ है। इसके चलते पंखों की गति तेज हो रही है। मौसम में आए दिन आ रहे बदलाव से लोगों की सेहत पर भी खासा असर पड़ रहा है। कभी सर्द तो कभी गर्म मौसम हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान एक डिग्री गिरकर 28.9 व न्यूनतम तापमान 2 डिग्री गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस रहा।