Visa Scam Case: कार्ति चिदंबरम के चेन्नई आवास पर CBI का छापा

150

नई दिल्ली। Visa Scam Case: सीबीआई के अधिकारियों ने शनिवार को कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के चेन्नई स्थिति आवास पर छापा मारा है। अधिकारियों की टीम उनके घर में छापेमारी कर रही है। गेट के बाहर पुलिस मौजूद है।

सीबीआई 2011 में 263 चीनी नागरिकों को वीजा जारी कराने के मामले में रिश्वत लेने के आरोपों की जांच कर रही है। जिस समय यह वीजा जारी किया गया था उस समय कार्ति चिदंबरम के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे।

इस मामले में कार्ति चिदंबरम सीबीआई के सामने पेश भी हो चुके हैं। यह मामला तब का है, जब कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे। सीबीआई की प्राथमिकी में कहा गया है कि यह मामला 263 चीनी कर्मियों को दोबारा वीजा जारी करने के लिए वेदांता समूह की कंपनी तलवंडी साबो पावर लिमिटेड (टीएसपीएल) के एक शीर्ष अधिकारी से जुड़ा है, जिसने कार्ति चिदंबरम और उनके करीबी एस भास्कररमन को 50 लाख रुपये की रिश्वत दिए जाने के आरोपों से संबंधित है। वहीं, इससे संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले की प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले महीने के आखिरी सप्ताह में दिल्ली हाई कोर्ट को कांग्रेस सांसद कार्ति पी चिदंबरम के खिलाफ 12 जुलाई तक कोई भी दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का अश्वासन दिया। कथित चीनी वीजा घोटाला मामले में कार्ति की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 12 जुलाई को होगी।

कार्ति और ईडी के वकील के अनुरोध पर अदालत ने मामले को आगे की सुनवाई के लिए 12 जुलाई को सूचीबद्ध किया। ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू ने मौखिक रूप से अदालत को आश्वासन दिया कि 12 जुलाई तक कुछ नहीं होगा।