UGC NET Phase 3 का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी, परीक्षाएं 23 सितंबर से

270

नई दिल्ली। UGC NET Revised Schedule: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) फेज 3 सब्जेक्ट वाइज और तिथियों की घोषणा कर दी गई है। NTA ने हाल ही में फेज 2 के एडमिट कार्ड और UGC NET के फेज 3 की तारीखों को जारी करने के संबंध में नोटिस जारी किया था।

यह रिवाइज्ड शेड्यूल है, जिसे एनटीए द्वारा जारी किया गया है। शेड्यूल के अनुसार, परीक्षाएं 23 सितंबर से शुरू होंगी। उम्मीदवार फेज 2 के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और फेज 3 की तारीखें ugcnet.nta.nic.in पर भी देख सकते हैं।

UGC NET 2022 चरण 3 UGC NET दिसंबर 2021 और जून 2022 (मर्ज्ड साइकिल) के लिए सब्जेक्ट वाइज शेड्यूल समाप्त हो गया है और फेज 3 की परीक्षा 23 सितंबर, 2022 से शुरू होगा और 14 अक्टूबर, 2022 को समाप्त होगा।

इस बीच जूनियर फेलोशिप के लिए और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए पात्रता परीक्षा को प्रशासित करने के लिए उपयोग की जाएगी। इसे कंप्यूटर का उपयोग करके टेस्ट मोड में किया जाएगा। 20, 21 और 22 सितंबर को होने वाली परीक्षा के लिए फेज 2 के एडमिट कार्ड अब उपलब्ध हैं। बता दें, जूनियर रिसर्च फेलोशिप और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए पात्रता के लिए यूजीसी नेट परीक्षा हर साल दो बार आयोजित की जाती है।

पब्लिक किए गए नोटिस के अनुसार, यूजीसी नेट फेज 3 के लिए एडवांस्ड सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा और आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। उपलब्ध होने के बाद उम्मीदवारों को लॉग इन करना होगा और सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा।

सभी विषयों की परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी। बता दें, उम्मीदवारों को एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in और यूजीसी नेट की वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in दोनों को रेगुलर रूप से चेक करने की सलाह दी जाती है। उम्मीदवार किसी भी परीक्षा संबंधी स्पष्टीकरण के लिए ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल भी कर सकते हैं या एनटीए हेल्प डेस्क को 01140759000 पर कॉल कर सकते हैं।