Toyota Innova HyCross कार भारत में अगले साल तक होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

303

नई दिल्ली। Toyota Innova HyCross: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में इनोवा क्रिस्टा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल अगले साल लॉन्च कर सकती है, जिसका नाम टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस हो सकता है। आगामी नवंबर में शानदार लुक और पावरफुल फीचर्स के साथ 7 सीटर इनोवा हाइक्रॉस से पर्दा उठ सकता है और फिर अगले साल की शुरुआत में टोयोटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली लग्जरी एमपीवी इनोवा के न्यू जेनेशन मॉडल को लॉन्च कर दिया जाएगा। टोयोटा आने वाले समय में अपनी पावरफुल एसयूवी फॉर्च्यूनर के भी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है।

इंजन: नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा में काफी पावरफुल और बेहतर इंजन देखने को मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें 2.0L पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि टोयोटा हाइब्रिड सिस्टम से लैस होगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनोवा हाइक्रॉस सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ आएगी और इसमें डीजल इंजन देखने को नहीं मिलेगा। कंपनी इनोवा हाइक्रॉस को रियर व्हील ड्राइव की जगह फ्रंट व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है। माना जा रहा है कि इनोवा हाइक्रॉस में अडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) जैसी सेफ्टी से जुड़ी खूबी देखने को मिल सकती है, जो कि मौजूदा समय में बेहद जरूरी हैं। वहीं, संभावित कीमत की बात करें तो इनोवा हाइक्रॉस को 20 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया जा सकता है।

लुक और फीचर्स: टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसे नए Monocoque प्लैटफॉर्म (TNGA-C) पर डिवेलप किया गया है। एशियाई बाजार में इसे Innova Zenix के नाम से बेचा जाता है। 4.7 मीटर लंबी इस एमपीवी का व्हीलबेस 2890mm होगा। लुक की बात करें तो नेक्स्ट जेनरेशन इनोवा में काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं और इसमें कोरोला क्रॉस और वेलॉज जैसी कारों की झलक दिखेगी। टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में मौजूदा इनोवा क्रिस्टा के मुकाबले बेहतर केबिन स्पेस और इंटीरियर के साथ ही कई खास खूबियां देखने को मिलेंगी, जो कि ड्राइविंग और कंफर्ट से जुड़ी होंगी।