Three big decisions: सीएम भजनलाल शर्मा ने लिए पहले ही दिन तीन बड़े फैसले, जानिए क्या

59

जयपुर। Three big decisions of CM Sharma: शपथ लेने के तुरंत बाद सीएम भजनलाल शर्मा ऐक्शन मोड में नजर आए। उन्होंने पहली बैठक में तीन बड़े फैसले लिए हैं। सीएम भजनलाल की पहली बैठक में पेपर लीक, कानून व्यवस्था और सरकारी योजनाओं तक जनता की पहुंच को लेकर तीन बड़े फैसले लिए गए।

पेपर लीक में गठित होगी SIT: पिछली सरकार में राजस्थान में पेपर लीक के कई मामले सामने आए हैं। पेपर लीक का मामला राजस्थान चुनाव में बड़ा मुद्दा भी बन गया था। भाजपा ने चुनाव से पहले पेपर लीक को लेकर अशोक गहलोत सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। अब शुक्रवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सीएम पद की शपथ ली है। शपथ लेने के बाद भजनलाल शर्मा ने राज्य में पेपर लीक के मामलों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब राजस्थान में पेपर लीक के मामलों में एसआईटी का गठन किया जाएगा।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन: राजस्थान में कानून व्यवस्था को ठीक रखने के लिए भजनलाल ने बड़ा फैसला लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, पहली बैठक में भजनलाल शर्मा ने राजस्थान में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन करने का निर्णय लिया है। इसी तरह उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था।

केंद्र की योजनाओं के लिए कमेटी:पहली बार के विधायक बनने के बाद सीएम पद की शपथ लेने वाले भजनलाल शर्मा ने केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर भी एक बड़ा फैसला लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए एक मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया जाएगा। इस तरह राजस्थान के नए मुख्यमंत्री ने सीएम पद ग्रहण करते हुए कुछ बड़े फैसले लिए हैं। जिसमें पेपर लीक, कानून व्यवस्था और केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर फैसला लिया गया है।