Skillup Kota: कल से दस्तावेज जमा करवा सकेंगे प्रतिभागी

    0
    115

    केंद्र पर मिलेगा आई कार्ड और अन्य जानकारी

    कोटा। Skillup Kota: कोटा के युवाओं के कौशल विकास के लिए प्रारंभ किए जा रहे स्किल अप कोटा कार्यक्रम के तहत सोमवार से प्रशिक्षण केंद्रों पर प्रतिभागियों के दस्तावेज जमा होंगे। दस्तावेजों की जांच के बाद मौके पर ही उन्हें प्रवेश पत्र जारी कर कक्षाओं के समय की जानकारी दी जाएगी।

    आन्या फाउंडेशन की संयोजक और वरिष्ठ सिविल सेवक अंजलि बिरला ने बताया कि स्किल अप कोटा सरकारी सहायता के बिना किसी एनजीओ द्वारा प्रारंभ किया गया शहर का सबसे बड़ा कौशल विकास कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण प्राप्त कर कौशल विकास करने के लिए बड़ी संख्या में युवाओं ने उत्साह दिखाया है।

    उन्होंने बताया कि सात विभिन्न प्रकार के कौशल प्रशिक्षण कार्यक्रमों के लिए 1500 युवाओं को प्रशिक्षित किया जाना है। लेकिन 2300 से अधिक युवाओं ने इसके लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। प्रतिभागियों की अधिक संख्या को देखते हुए अब पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रतिभागियों को फोन और व्हॉट्सएप के माध्यम से उनके प्रशिक्षण केंद्रों की जानकारी दी गई है।

    इन प्रतिभागियों को 22 से 24 मई के बीच सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच अपनी दो नवीनतम रंगीन फोटो तथा 10वीं अथवा 12वीं की मार्कशीट और आधार कार्ड की फोटो कॉपी के साथ बताए गए प्रशिक्षण केंद्र पर रिपोर्टिंग करनी होगी। मौके पर ही दस्तावेजों का सत्यापन कर उन्हें आईडी कार्ड और अन्य जानकारी दे दी जाएगी। 24 मई के बाद किसी भी चयनित प्रतिभागी को दस्तावेज कराने का मौका नहीं दिया जाएगा।