Redmi A1 फोन 5000mAh बैटरी के साथ भारत में 7000 रुपये से कम में लॉन्च

232

नई दिल्ली। Xiaomi कम्पनी ने आज Redmi 11 Prime और Redmi 11 Prime 5G के साथ Redmi A1 को भी भारत में लॉन्च कर किया है। यह कंपनी की नई Redmi A सीरीज का पहला एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है।

Redmi A1 उन लोगों के लिए है जो फीचर फोन से एंड्रायड स्मार्टफोन पर स्विच करना चाहते हैं। यह एचडी+ डिस्प्ले और एक बड़ी बैटरी के साथ आता है। Redmi में पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेटअप भी है।

भारत में कीमत: Redmi A1 को सिंगल स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वाले Redmi A1 की कीमत 6,499 रुपये है। यह तीन रंगों- ब्लैक, ग्रीन और ब्लू में आता है। इस फोन को आप पहली बार 9 सितंबर को Mi.com, Mi Home Stores, Amazon India से खरीद सकेंगे।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले: Redmi A1 में एक प्रीमियम लेदर-टेक्सचर डिज़ाइन मिलता है। फोन में 6.52 इंच का एचडी+ डिस्प्ले है और ऊपर की तरफ स्पीकर है। फोन एक एफएम रेडियो ऐप के साथ भी आता है।

बैटरी: Redmi A1 में 10W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। Redmi A1 में Mediatek Helio A22 चिपसेट है।

स्टोरेज :यह 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पैक है। Xiaomi का दावा है कि उसने लैग-फ्री अनुभव के लिए 20+ सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन किया है।

कैमरा: Redmi A1 फोन में 8MP का डुअल कैमरा और फ्रंट में कैमरा 5MP का है। यह HD वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता के साथ आता है। Redmi A1 में पोर्ट्रेट मोड भी मिलता है।